Connect with us

BIHAR

पटना एयरपोर्ट पर शुरू हुआ रिजर्व लाउंज, मधुबनी संस्कृति की झलक के साथ हवाई यात्रियों को मिलेगी ये खास सुविधा

Published

on

WhatsApp

पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पैसेंजर के हेतु लाउंज की व्यवस्था आरंभ कर दी गई है। पटना साहिब से लोकसभा सांसद रविशंकर प्रसाद द्वारा सोमवार शाम पटना हवाई अड्डे पर रिजर्व लाउंज को आरंभ करवाया गया। इस लाउंज को बनवाने का कार्य हाल ही में किया गया है। पटना से आवागमन वाले पैसेंजर हवाई अड्डे पर VIP लाउंज की व्यवस्था का फायदा ले सकेंगे। लाउंज के भीतर पैसेंजर को मधुबनी संस्कृति एवं पातचित्र का प्रतिबिंब मिलेगा।

पटना हवाई अड्डे पर नई निर्मित लाउंज पहले के समानता में बेहद बड़ा है। उसकी दीवारों को मधुबनी पेंटिंग से डेकोरेट करवाया गया है। उसके सहित ही पैसेंजर के आराम एवं खानपान की व्यवस्था के हेतु विशेष प्रबंध करवाया गया है। न्यू लाउंज में एक सहित 15 पैसेंजर के बैठने की व्यवस्था है। विमानों के आवागमन का वक्त डिस्प्ले पर दिखवाया जाएगा। लाउंज के शुभारंभ के अवसर पर बांकीपुर विधायक संजीव चौरसिया एवं हवाई अड्डे के डायरेक्टर अंचल प्रकाश भी उपस्थित थे।

सांसद रविशंकर प्रसाद द्वारा ट्वीट कर कहा कि पटना हवाई अड्डे पर नया टर्मिनल का कार्य तेजी से करवाया जा रहा है। उन्होंने ऑफिसरों को नए टर्मिनल का कार्य निर्धारित वक्त पर सम्मत करवाने का निर्देश दिए। कह दें कि पटना में नए टर्मिनल का कार्य अगले वर्ष तक पूरा होने का अनुमान है। उसके सहित ही हवाई अड्डे पर रनवे की लंबाई बढ़ाने पर भी चर्चा किया जा रहा है।