Connect with us

BIHAR

पटना उद्योग भवन के नजदीक अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत, जानिए अब कहा लगेगा किताब की मंडी

Published

on

WhatsApp

पटना के गांधी मैदान के नजदीक स्थित उद्योग भवन के आस–पास के क्षेत्रों में मौजूद किताब की मंडी को अतिक्रमण के नाम पर वहां से हटा दिया गया है। इसके पश्चात यहां के इलाके को घेराबंद कर दिया गया है। खबर के अनुसार मोना सिनेमा के पीछे मौजूद जमीन पर अस्थाई किताब की मंडी के रूप में विकसित किया जाएगा। सोमवार के दिन नगर निगम की स्थाई बैठक बुलाई गई। इस बैठक इस प्रस्ताव पर निर्णय लिया जा सकता है।

इन सभी घटना घटित होने के पश्चात वहां के दुकानदारों से बातचीत की गई। साथ ही वहां देखा गया है कि मंडी को खाली होने के पश्चात मंडी के प्रमुख द्वार को बंद कर दिया गया है जिसके बाद दुकानदार अब अंदर में दुकान नही लगा सकते हैं। परंतु दुकानदारों ने सड़क के किनारे ही दुकान लगा दिया है।

वहां के दुकानदारों द्वारा सड़क पर दुकान लगाया जा रहा है। इसकी वजह उनसे पूछा गई तो दुकानदार पप्पू कुमार ने कहा कि हमारे दुकानों को यहां से हटवा तो दिया गया है और मोना सिनेमा के पीछे मंडी बनाने की बात कही गई। परंतु इस कार्य को अभी तक शुरू नहीं किया गया है। उन लोगों को मांग है कि जल्द ही दुकान लगाने की व्यवस्था की जाए अन्यथा उनके खान–पान में कठिनाई होगी। वहीं प्रशासन द्वारा जाम की वजह से वहां की मंडी को खाली करवाया गया है। इसी वजह से दुकानदार अब सड़क किनारे ही दुकान लगा रहे हैं। जल्द ही दुकान लगाने की व्यवस्था की जाए अन्यथा जाम की समस्या बढ़ सकती है।