Connect with us

BIHAR

न्यायिक सेवा परीक्षा में तीन भाई-बहनों ने मारी बाजी, पहले ही प्रयास में बने अधिकारी,पढ़ें

Published

on

WhatsApp

हाल ही में बिहार लोक सेवा आयोग की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है। इस परीक्षा में एक ही परिवार के तीन बच्चों ने एक साथ सफलता हासिल की है। उनकी इस सफलता के बारे में जानने के पश्चात उनके गांव और परिवार वालों में खुशी का माहौल है। इस परीक्षा में दरभंगा की दो बहनों ने सफलता हासिल की है जिनका नाम कुमारी शिप्रा और नेहा कुमारी है। उनके साथ–साथ उनके चचेरे भाई अनंत कुमार ने भी सफलता हासिल की है। एक ही परिवार से तीन भाई-बहनों के सफल होने के पश्चात खुशी का माहौल है।

उनकी इस सफलता के पश्चात लोग काफी खुश हैं। एक–दूसरे को मिठाई खिलाकर इस सफलता का जश्न मनाया गया। काफी लंबे इंतजार के पश्चात सोमवार की रात बिहार लोक सेवा आयोग की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी कर दिया गया है। इसमें अनंत कुमार, कुमारी शिप्रा और नेहा कुमारी ने सफलता हासिल की।

खबर के अनुसार तीनों भाई-बहनों ने अपने प्रथम प्रयास में ही इस सफलता को हासिल किया है। इसकी वजह से उनकी खुशी दोगुनी हो गई। तीनों भाई–बहनों में एलएलएम तक की पढ़ाई की और चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्रा रहे हैं। न्यायिक सेवा परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाली दोनों बहनों के पिता सुरेंद्र लाल दरभंगा में ही रहते हैं। उनके पिता इंस्पेक्टर पद से रिटायर्ड हो चुके हैं। उनकी दोनों बेटियां कुमारी शिप्रा और नेहा कुमारी ने न्यायिक सेवा परीक्षा पास कर पिता को गर्व महसूस किया है। इसी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उनके चचेरे भाई अनंत कुमार के पिता अजय कुमार शिक्षक हैं। वह दरभंगा के मथुरापुर मध्य विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात हैं।

इस परीक्षा में सफल होने वाले तीनों भाई-बहनों की सफलता में उनके चाचा उदय लाल देव ने भी अहम योगदान दिया है। वह पेशे से वकील हैं और दरभंगा कोर्ट में वकालत करते हैं। उनके चाचा ने तीनों बच्चों को न्यायिक सेवा के बारे में जानकारी दी। इस परीक्षा को पास करने के लिए वह बच्चों को इसकी तैयारी के लिए घर पर ही टिप्स भी दिया करते थे। उनके मार्गदर्शन के माध्यम से तीनों भाई–बहनों ने प्रथम प्रयास में ही सफल हुए।