Connect with us

BIHAR

नूरुद्दीन घाट से धर्मशाला घाट तक गंगा पथ में एलिवेटेड सड़क निर्माण करने का दिया गया आदेश

Published

on

WhatsApp

पटना में निर्माण हो रहे गंगा पथ के एक हिस्से का टेंडर जारी किया जा चुका है। साथ ही बिहार राज्य पथ विकास निगम ने नूरुद्दीन घाट से धर्मशाला घाट के बीच एलिवेटेड सड़क को निर्माण करने के लिए भी टेंडर जारी की है। इस जगह में पहले बांध पर ही सड़क का निर्माण किया जाता था। बाद में यह तय किया गया कि नूरुद्दीन से धर्मशाला घाट के बीच एलिवेटेड सड़क का निर्माण किया जाए। इसके लिए निगम ने नए सिरे से निविदा जारी की।

निगम के मुख्य महाप्रबंधक संजय कुमार ने इस एलिवेटेड सड़क के बारे में बताया कि यह सड़क फोर लेन का होगा जिसकी लंबाई 2.9 किलोमीटर है। इस एलिवेटेड सड़क के निर्माण को लगभग 700 दिनों के अंदर पूरा करने का लक्ष्य है। इसके साथ निगम ने पटना साहिब से मालसलामी के बीच गुजरने वाली रेल ट्रैक पर सड़क निर्माण करने का टेंडर जारी किया है। और गंगा पथ से दीदारगंज आरओबी से जोड़ने वाली सड़क जो दो लेन की है उसे फोर लेन किया जाएगा। इसके लिए भी निगम द्वारा टेंडर जारी किया जा चुका है।

इन सभी परियोजनाओं पर कुल मिलाकर 535 करोड़ रूपए लागत लगने का अनुमान है। इन सड़कों के निर्माण के बाद काफी सुविधा होगी। पटना साहिब आने–जाने वाले लोगों को आसानी होगी। लोग बिना जाम में फंसे गंगा पथ और पटना साहिब के विभिन्न धार्मिक स्थलों पर जा सकेंगे।