Connect with us

BIHAR

नीतीश सरकार बड़ा निवेश कराने की तैयारी में, उद्योगपतियों से बोले शाहनवाज हुसैन- दो दिन के लिए ही सही, बिहार आए

Published

on

WhatsApp

नीतीश सरकार द्वारा दिल्ली के इंडस्ट्रियलिस्ट को बिहार में निवेश का आमंत्रण दिया है। दिल्ली में रविवार को बिहार के इंडस्ट्रियलिस्ट मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन द्वारा सिलेक्टेड इंडस्ट्रियलिस्ट के सहित मीटिंग की। मीटिंग में शाहनवाज द्वारा उन्हें बिहार में इंडस्ट्री की पॉसिबिलिटी की डिटेल से इनफॉर्मेशन दी। मिनिस्टर ने उनसे बदल रहे बिहार को समीप से देखने का भी न्योता दिया एवं बताया कि दो दिन के हेतु ही सही बिहार आएं।

शाहनवाज हुसैन द्वारा बताया गया कि नॉर्थईस्ट इंडिया के बड़े मार्केट में अच्छी पकड़ बनवाने के हेतु वो बिहार को अपना मैनुफैक्चरिंग हब बनवाए। इंडस्ट्रियल मिनिस्टर ने बताया कि बिहार में नॉर्थईस्ट इंडिया का मैनुफैक्चरिंग हब तैयार करने की पॉसिबिलिटी हमेशा रही, परंतु अब सिचुएशन उद्योग क्षेत्र में बड़ी छलांग के हेतु मुनासिब है। सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में जो बिहार में पाथ, बिजली, सुशासन एवं इंडस्ट्री के हेतु बुनियादी स्ट्रक्चर का अपार डेवलपमेंट हुआ उससे अब बिहार में उद्योग के तेज विस्तार के हेतु भूमि हर प्रकार तरह तैयार है। मीटिंग में इंडस्ट्रियल डिपार्टमेंट के प्रधान सचिव संदीप पौण्डरीक भी उपस्थित थे।

शाहनवाज हुसैन द्वारा बताया गया कि हमने अत्यंत आकर्षक टेक्सटाइल एवम लेदर पॉलिसी तैयार की है। अन्य सेक्टर में भी इंडस्ट्रीज की स्थापना के हेतु हमारे पास अच्छी इंडस्ट्रियल पॉलिसी है। अभी एक सप्ताह पहले ही पूरे बिहार में उपस्थित 74 इंड्यूट्रियल एरिया में से 54 औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योग की भूमि का रेट 20 से 80% तक कम करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया। हमारे पास तकरीबन 2900 एकड़ का लैंड बैंक एवलेबल है।

कह दें कि मीटिंग में टेक्सटाइल, लेदर, एग्रीकल्चर, प्लास्टिक्स, मैनुफैक्चरिंग व अन्य सेक्टर की कंपनियों के डायरेक्टर सम्मिलित हुए। उसमे सम्मिलित होने वाले प्रमुख नाम रहे लिबर्टी ग्रुप के एग्जक्यूटिव डायरेक्टर सुनील बंसल, ग्रोवर सन्स एपैरेल के MD राकेश ग्रोवर, ARB बीयरिंग्स के MD सुनील गोयल, कुमार मंगलम बिड़ला ग्रुप के एमडी इंदर देव गुप्ता, हाईटेक पाइप्स के डायरेक्टर अजय कुमार बंसल, माइक्रोमैक्स के चैयरमैन राजेश अग्रवाल, के आर पल्प पेपर मिल के MD माधव गोपाल अग्रवाल, अथीजा हर्ब्स के MD साहिल खान, साधना ग्रुप के MD राकेश गुप्ता, बूबना एडवरटाइजिंग के MD सुशील बूबना सम्मिलित थे।