Connect with us

BIHAR

नालंदा में नीरा बॉटलिंग आरंभ, प्रतिदिन 1500 लीटर नीरा की होगी बॉटलिंग; DM ने किया प्लांट का निरीक्षण

Published

on

WhatsApp

बिहार शरीफ के बाजार समिति परिसर में कॉम्फेड द्वारा कंडक्टेड नीरा बॉटलिंग प्लांट में आज से नीरा की बॉटलिंग आरंभ हो गई है। पहले दिन दीपनगर, करियन्ना और इतासंग स्थित बल्क नीरा चिलिंग केंद्र से करीब 1500 लीटर रॉ नीरा बॉटलिंग प्लांट में 3 रेफ्रिजरेटेड यातायात साधन से पहुंचा। प्राप्त नीरा को पाश्चुराइज करने के बाद 200 ml के करीब 7500 नीरा के बॉटल तैयार करवाए जाएंगे।

जिलाधिकारी शशांक शुभंकर द्वारा आज नीरा बॉटलिंग प्लांट का पर्यवेक्षण किया गया। उन्होंने बॉटलिंग के पूरे प्रोसेस के बारे में सविस्तार रूप से इन्फोर्मेशन ली। उन्होंने डीपीएम जीविका को रोजाना कम से कम 1500 लीटर नीरा की सप्लाई बॉटलिंग प्लांट को सुनिश्चित कराने का आदेश दिया। इस बॉटलिंग प्लांट की ज्यादातर कैपेसिटी 4000 लीटर रोजाना की है। पाश्चराइजेशन के बाद बोतल में पैक कर नीरा का सेल्स नालंदा और पटना के भिन्न भिन्न इलाको में करवाया जाएगा।

उसके हेतु वितरकों की नियुक्ति बिहार स्टेट मिल्क कोऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड के माध्यम से दी गई है। इस मौके पर उप विकास आयुक्त, नालंदा डेरी के चीफ एग्जीक्यूटिव आधिकारी पीके सिंहा डीपीएम जीविका साथ ही भिन्न भिन्न प्रखंडों के बीपीएम और अन्य आधिकारी भी मौजूद थे।