Connect with us

HEALTH

देश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या में कमी, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए कही ये बातें

Published

on

WhatsApp

वर्तमान समय में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के बदल छाए हुए हैं। वहां अधिक मात्रा में भारतीय छात्र फसे हुए हैं। रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े इस युद्ध के समय में भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती वहां फसे भारतीय छात्रों का बचाव करते हुए उन्हें भारत लाना है। वहां फसे भारतीय में सबसे अधिक संख्या मेडिकल छात्रों की है।
इस घटना के बाद देश में मेडिकल एजूकेशन की सीटों को लेकर कमी की बात सामने आई है और अब आनंद महिंद्रा ने इस बारे में एक बड़ी बात कही है।

आनंद महिंद्रा पहले भी ट्विटर के माध्यम से ट्वीट करते हुए लोगों को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी प्रदान करते रहे हैं। साथ ही वो हर मुद्दे पर खुलकर बात भी करते हैं। हाल में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की आशंका है। आनंद महिंद्रा ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों विशेषकर मेडकल स्टूडेंट्स की स्थिति जानकर एक बड़ा काम करने के बारे में निर्णय लिया है।

आनंद महिंद्रा ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर कहा कि उन्हें नहीं पता था कि भारत में मेडिकल कॉलेज की इतनी कमी है। यूक्रेन में फसे भारतीय मेडिकल छात्रों के हित में कार्य किया है। उन्होंने अपनी कंपनी टेक महिंद्रा के एमडी और सीईओ सी.पी. गुरनानी को टैग करते हुए लिखा कि क्या हम महिंद्रा यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई करवाने वाले संस्थान की स्थापना करने के बारे में विचार कर सकते हैं।

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर महिंद्रा यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई को लेकर ट्वीट किया। इस ट्वीट के बाद कई यूजर्स उन्हें बताया कि भारत से बड़ी संख्या में बच्चे मेडिकल की पढ़ाई करने यूक्रेन सिर्फ सीटों की कमी की वजह से नहीं जाते हैं। बल्कि भारत में मेडिकल की पढ़ाई महंगा होना भी एक बड़ी वजह है।

इसे लेकर पी. वामशिधर रेड्डी नाम के एक यूजर ने आनंद महिंद्रा से अनुरोध किया कि आप अपने संस्थान में ध्यान रखिएगा कि इसकी फीस अन्य संस्थानों की तरह करोड़ों में ना हो। इस पर आनंद महिंद्रा ने कहा कि वो इस बात का अवश्य ध्यान रखेंगे।