Connect with us

BIHAR

देवघर से भागलपुर के लिए मेमू ट्रेन का परिचालन शीघ्र होगा शुरू, केंद्रीय रेल मंत्री से बांका के सांसद द्वारा की गई मांग

Published

on

WhatsApp

खबर के अनुसार शीघ्र ही देवघर से बांका और भागलपुर के लिए मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा। बांका के सांसद गिरधारी लाल यादव द्वारा ट्रेन के परिचालन को लेकर मांग की गई है। वहीं सांसद रेल मंत्री अश्विनी वैभव से मुलाकात कर मेमू ट्रेन के परिचालन की शुरुआत करने को कहा गया। रेल मंत्री द्वारा इस पर विचार करने की बात कही है।

बाबा की नगरी, देवघर झारखंड में है परंतु इसके 10 किमी के बाद से ही बिहार के बांका जिले के बॉर्डर की शुरुआत हो जाती है। यह भागलपुर कमिश्नरी के अंतर्गत आता है। इसकी वजह से काफी अधिक संख्या में बांका, देवघर और भागलपुर के लोग एक स्थान से दूसरे स्थान तक आवागमन करते हैं। मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू होने की वजह से इन लोगों को काफी राहत मिलेगी।

देवघर से बांका और भागलपुर के लिए मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू करने के साथ सांसद गिरधारी यादव द्वारा सदन में कुछ अन्य ट्रेनों के ठहराव और विस्तार की मांग केंद्रीय रेल मंत्री से की गई है। इसके तहत उन्होंने सुल्तानगंज में अंग एक्सप्रेस के ठहराव, राजेंद्र नगर बांका इंटरसिटी एक्सप्रेस का टेकनी में, सिमुलतला स्टेशन पर हमसफर एक्सप्रेस के ठहराव, सुल्तानगंज, धौनी और कटोरिया में अगरतला एक्सप्रेस के ठहराव और साथ ही कवि गुरु एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की गई। इसके अलावा उनके द्वारा बांका स्टेशन तक गरीब रथ एक्सप्रेस के विस्तार करने की अपील की गई है।