Connect with us

BIHAR

दिल्ली से बिहार की जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, उत्सवों के अवसर पर 8 स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन

Published

on

WhatsApp

उत्सव के समय लोग अपने परिवार के साथ पर्व का आनंद लेने घर जाते हैं। इसकी वजह से इस दौरान ट्रेनों में यात्रियों की संख्या काफी अधिक होती है। साथ ही टिकट मिलने में भी काफी दिक्कत होती है। इन उक्त परेशानियों के समाधान के साथ यात्रियों की सुविधा हेतु रेलवे की ओर से
फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के परिचालन का निर्णय लिया गया है। दिल्ली से बिहार के बीच इन ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा जिससे काफी यात्रियों को राहत मिलेगी। भारतीय रेलवे द्वारा दिल्ली से बिहार के बीच आठ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।

उत्सवों के अवसर पर भारतीय रेलवे की ओर से दिल्ली ओर बिहार के बीच परिचालित होने वाली ट्रेन मुरादाबाद मंडल के मुरादाबाद, बरेली, चंदौसी, सीतापुर, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों से होकर गुजरेंगी।

20 अक्टूबर से इन ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा जिसमें यात्रियों को टिकट नहीं मिलने की समस्या भी खत्म हो जाएगी। इसे यात्रियों को कंफर्म टिकट के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। इन ट्रेनों के परिचालन से
लखनऊ, बनारस, दरभंगा, सहरसा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर जाने वाले यात्रियों को भी काफी सुविधा होगी। वे यात्री इन ट्रेनों की मदद ले सकते हैं।

मुरादाबाद मंडल के सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह की ओर से त्योहार स्पेशल ट्रेनों के संबंध में जानकारी दी गई है। इसके अनुसार इन ट्रेनों के परिचालन करने का उद्देश्य यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखना है। वहीं कुछ समय में भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर इन ट्रेनों से संबंधित जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।