Connect with us

BIHAR

दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और हैदराबाद के लिए बढ़ी पटना हवाई अड्डे पर फ्लाइटों की संख्या

Published

on

WhatsApp

पटना: कोरोना संक्रमण के बाद पटना एयरपोर्ट पर विमानों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। साथ ही कुछ शहर के लिए बंद पड़े फ्लाइट को फिर से शुरू किया गया है। यात्रियों की संख्या में बढ़ौती को देखते हुए निजी विमानन कंपनियों ने भी पटना के लिए अतिरिक्त उड़ान शुरू करने की घोषणा की है। एयरपोर्ट अथारिटी की ओर से नया समर शेड्यूल जारी किया गया है। नए शेड्यूल में 100 विमानों की उड़ान शामिल है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए निजी विमानन कंपनियों ने पटना से पुणे, पटना से चंडीगढ़, पटना से रांची, पटना से अहमदाबाद की उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा की है।

एयरपोर्ट अथारिटी की शेड्यूल में सर्वाधिक विमान दिल्ली, पटना, दिल्ली रूट पर दिए गए है। इस रूट के लिए यात्रियों की संख्या को देखते हुए 40 विमान का परिचालन शुरू किया जाएगा। इसके बाद बेंगलुरु-पटना-बेंगलुरु रूट पर 14 विमान उड़ान भरेंगे। पटना-कोलकाता-पटना रूट के लिए पांच जोड़ी विमान उड़ान भरेंगे। इसी तरह हैदराबाद के लिए 10 विमान, अहमदाबाद, चंडीगढ़, पुणे, चेन्नई एवं लखनऊ के लिए दो–दो विमानों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

इस तरह से 100 विमान का परिचालन शुरू किया जाएगा। नए शेड्यूल में सबसे अधिक इंडिगो के 46 विमान पटना से उड़ान भरेंगे। दूसरे स्थान पर गो एयर हैं जिसके 22 विमान एवं तीसरे स्थान पर स्पाइस जेट है जिसके 20 विमान उड़ान भरेंगे। एयर इंडिया के 10 एवं विस्तारा के एक जोड़ी विमान उड़ान भरेंगे। यात्रियों की संख्या भी प्रतिदिन 10 हजार से अधिक होने की संभावना है।