Connect with us

BIHAR

दलसिंहसराय 32 नंबर रेलवे गुमटी पर 93 करोड़ की लागत से बनेगा ROB, जाने कब से शुरू होगा काम

Published

on

WhatsApp

दलसिंहसराय नगर के लोगो को 32 नंबर रेलवे गुमटी पर लगने वाले ट्रैफिक से शीघ्र ही निजात मिल जाएगा। वहां जल्द ही ROB का बनवाने का आरंभ होगा। शनिवार की देर शाम केंद्रीय पाथ परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा ROB बनवाने को स्वीकृति देते हुए उसका ऐलान किया गया। इसके निर्माण कार्य में 93 करोड़ धनराशि की लागत से होगी। केंद्रीय मंत्री की ऐलान के बाद एक बार फिर लोगों में ROB बनवाने की आशा जगी है। कहते चलें कि 32 नंबर गुमटी दलसिंहसराय नगर को दो हिस्सो में बांटती है। गुमटी के एक तरफ सरकारी कार्यालय, न्यायालय, अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड कार्यालय, अग्निशमन कार्यालय, साथ अनुमंडलीय व प्राइवेट अस्पताल हैं, तो गुमटी की दूसरी तरफ नगर की मुख्य मार्केट के सहित बस स्टैंड है। किसी भी अचानक घटित होने की स्थिति में अग्निश्मन वाहन से लेकर पैसेंट को ले जाने वाली एंबुलेंस 32 नंबर गुमटी के ट्रैफिक में प्रतिदिन फंस जाती है। कई बार पेसेंट की मृत्यु तक एंबुलेंस में हो गई है ।

नगर की लाइफ लाइन यह गुमटी हर बार चुनावी मामला बनता है। लोकसभा चुनाव से लेकर शहर निकाय चुनाव में लोग इसे मामला बनाते हैं। केंद्रीय पाथ परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की ऐलान के बाद अब चुनावी मामला भी बदल जाएंगे । ROB बनवाने को लेकर कई सालो से उठ रही थी मांग नगर में बढ़ती जनसंख्या के सहित वाहनों की संख्या में बहोतरी के वजह से प्रतिदिन 32 नंबर रेलवे गुमटी पर ट्रैफिक से लोग प्रतिदिन परेशानी का सामना करना पड़ता है। वक्त के साथ बढ़ते ट्रैफिक की दिक्कतों को लेकर स्थानीय लेवल पर ROB निर्माण की मांग धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगी। लोकसभा चुनाव के समय भाजपा के कैंडिडेट वर्तमान में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद नित्यानंद राय ने चुनावी सभा के समय ROB बनवाने का ऐलान किया था। उसके बाद पक्ष-विपक्ष दोनों के हेतु यह मामला बना हुआ था। हर बार चुनाव के वक्त ROB बनना आरंभ होने की बात बोली जाती थी, परंतु निर्माण कार्य आरंभ नहीं होने के वजह से यह उसकी आलोचना भी हो रही थी।

लोगो ने जताया खुशी , बोला अब तो जरूर बनेगी ROB केंदीय मंत्री नितिन गडकरी के ऐलान के बाद अब लग रहा है की उसे इस बार जरूर ROB बनवाने का निर्माण होगा। यह हम नाहरवासियो के हेतु बेहद अच्छा होगा। – हर्ष चौधरी, युवा ।

टैरिफ की दिक्कतों से राहत मिलेगी उससे अच्छी बात क्या होगी। हम लोगो का इच्छा अब पूरा होगा। अब सिर्फ जल्द से जल्द बनवाने का काम आरंभ हो जाए। – रंजीत साहु , शहरवासी। केंद्र सरकार निरंतर विकास की तरफ उदीयमान है। इसी का उदाहरण है 32 नंबर रेलवे गुमटी पर ROB बनवाने का ऐलान होना है। ज्योति प्रसाद , व्यवसायी। ROB बनवाने की घोषणा एक इच्छा था। जो अब पूरा होने वाला है। अब निर्माण कब आरंभ होगा हमे इस बात का प्रतीक्षा रहेगा। – रंजय सरकार , भाजपा कार्यकर्ता ।