Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट ब्रिज का उद्घाटन पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन द्वारा हुआ, टर्मिनल तक यात्रियों को मिलेगा सुगम सड़क

Published

on

WhatsApp

बिहार में दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। विगत दिनों में यात्री वायुसेना के गेट से एयरपोर्ट टर्मिनल तक की एक किमी की दूरी को पैदल तय किया जाता था। इसके समाधान के लिए एक ब्रिज के माध्यम से इस टर्मिनल को एनएच 527 बी सड़क से जोड़ दिया गया है। इसके पश्चात अब यात्री इस ब्रिज से होते हुए सीधे एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंच सकेंगे। इस ब्रिज के निर्माण में 3.8 करोड़ रूपए खर्च हुए हैं जिसका उद्घाटन बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन द्वारा किया गया। इस अवसर पर श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा, दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर और नगर विधायक संजय सरावगी मौजूद थे।

हाल ही में पथ निर्माण मंत्री द्वारा दरभंगा एयरपोर्ट ब्रिज का उद्घाटन किया गया। परंतु कुछ समस्याओं की वजह से इसकी शुरुआत नहीं हुई है। इन समस्याओं में पुल पर शेड बनाना, लाइट लगाना और साथ ही एयरपोर्ट ऑथरिटी से मंजूरी न मिलने के साथ अन्य कई समस्या शामिल है। इस पुल के उद्घाटन कार्यक्रम में बिहार सरकार के पीआरडी और जल संसाधन मंत्री संजय झा मौजूद थे।

इस मौके पर पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट से उत्तर बिहार के लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिल गई है। एनएच 527 बी सड़क से इस पुल से होते हुए महज कुछ मीटर ही चलकर लोग सीधे एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंच जाएंगे। भविष्य में दरभंगा एयरपोर्ट का और विकास किया जाएगा जिससे यहां के लोगों को बेहतर सुविधाएं प्राप्त होगी।

भारत सरकार की महत्वाकांक्षी उड़ान योजना के तहत वर्ष 2020 के नवंबर से वायुसेना के दरभंगा एयरपोर्ट से सिविल उड़ानों की शुरुआत की गई थी। उसके पश्चात इस एयरपोर्ट ने यात्रियों की संख्या और कमाई के मामले में भारत के कई बड़े एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया है। इसके बावजूद इस एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं की बेहद कमी है। इन्हीं कमियों को दूर करने की कोशिश के तहत एयरपोर्ट के सामने से गुजरने वाली नहर पर यह पुल बनाया गया है।