Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट पर फिर टाटा का ‘महाराजा’ उतरने की उम्मीद, एयर इंडिया की सेवाएं शुरू होने के संकेत

Published

on

WhatsApp

दरभंगा एयरपोर्ट पर बहुत पुराना इतिहास फिर से दोहराया जा सकता है। टाटा समूह के ओर से अधिग्रहण के बाद दरभंगा के हेतु एयर इंडिया की सेवाएं आरंभ होने की संभावना बन rhi है। सूत्रों के मुताबिक़, टाटा समूह देश के कई नए नगरों तक एयर इंडिया की सर्विस उपलब्ध करवाने का प्लान बना रहा है। इनमें मिथिला की हृदयस्थली दरभंगा का एयरपोर्ट भी सम्मिलित है। दरभंगा एयरपोर्ट पर टाटा की एयरलाइन्स का अंतिम विमान लगभग 67 वर्ष पहले उतरा था।

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक़ टाटा समूह ने अपने स्टेक होल्डरों के सहित ही नई प्लान पर चर्चा की है। दरभंगा एयरपोर्ट को बहुत कम वक्त में मिला जबर्दस्त कामयाबी को देखते हुए यहां से सेवाएं आरंभ करने की उम्मीद तलाशी जा रही हैं। दरभंगा एयरपोर्ट प्राथमिकता में है।

दरभंगा राज परिवार से लगभग से जुड़ीं कुमुद सिंह के मुताबिक लगभग 67 वर्ष पूर्व मुम्बई के एक बड़े स्वर्ण बिजनेस टाटा की एयरलाइन्स के चार्टर्ड विमान से दरभंगा महाराज से रूबरू होने यहां आए थे। दरभंगा से व्यावसायिक उड़ानें भले ही एक वर्ष पूर्व आरंभ हुई हैं, परंतु इस एयरपोर्ट का इतिहास गौरव युक्त रहा है। दरभंगा राज परिवार की कंपनी दरभंगा एविएशन के हवाई जहाजदेश कई कोने के अलावा इंग्लैंड तक विख्यात है। ईस्ट इंडिया कंपनी के कई ऑफिसर विमानों से यहां पहुंचते थे।