Connect with us

MOTIVATIONAL

टुकटुकी दास की टी-स्टॉल (MA इंग्लिश चाय वाल) हुई प्रचलित, दूर-दूर से आ रहे लोग मिलने, जानिए पूरी कहानी

Published

on

WhatsApp

सफलता किसी को उसके विरासत के तौर पर नहीं मिलती है। सफलता प्राप्त करने के लिए किसी भज व्यक्ति को दृढ़ संकल्प और दृढ़ शक्ति के साथ कठोर मेहनत करना पड़ता है। अगर इंसान चाहे तो अपने कठोर मेहनत से अपनी किस्मत खुद ही लिख सकता है।

आज हम एक ऐसी लड़की के बारे में बताएंगे जो बहुत ही गरीब परिवार से है। लेकिन आज वह अपनी छोटी सी चाय की दुकान से इतना फेमस हो गई कि आज उसके चाय की दुकान पे लोग भीड़ लगाए खड़े रहते है चाय पीने के लिए।

इनकी परवरिश गरीब परिवार में हुई

इस लड़की का नाम टुकटुकी दास है। इनका जन्म एक बहुत ही गरीब परिवार में हुआ है। उनके माता पिता ने उनको बचपन मे सिखाया था कि अगर तुम परिश्रम करोगी और अच्छी शिक्षा हासिल करोगी तो तुम एक ना एक दिन कामयाब जरूर होगी।

कठोर परिश्रम के बाद भी नही हुई कामयाब

उन्होंने अपने माता पिता को की बातों को ध्यान में रखकर अपना लक्ष्य बना लिया और कठिन मेहनत करने लगी। टुकटुकी इंग्लिश से एमबीए की डिग्री हासिल की है। इतने प्रयास के बाद भी टुकटुकी को कोई नौकरी नहीं मिल पाई। जब इतनी कठिन मेहनत करने के बाद भी उनको नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार अपनी कोशिश जारी रखा।

फिर खोली चाय की दुकान

टुकटुकी दास नौकरी पाने के लिए बहुत ही प्रयास किया। लेकिन उन्हें सफलता हाथ लगी। दोबारा उन्होंने अपने लक्ष्य बनाया की भी चाय का स्टॉल खोलेंगे और अंत में उन्होंने टी स्टॉल खोली। उनके टी स्टॉल 24 परगना हावड़ा स्टेशन के पास है। इन्होंने अपने दुकान का नाम MBA अंग्रेजी चाय वाली रखा है और इसी इसी नाम का पोस्टर लगवाया है।

आ रहें है अच्छे रिश्ते भी

टुकटुकी दस का अपना एक युटुब चैनल भी है। जहां उनके बहुत सारे वीडियो भी है। इनकी एक वीडियो को बहुत सारे लोगों ने देखा है और शेयर भी किया है। जिससे कि काफी वायरल हो चुकी हैं। आज इनके लिए लोग रिश्ते लेकर भी पहुंच रहे हैं और बहुत से लोग मिलने के लिए भी आते रहते हैं।