Connect with us

BIHAR

टिकट के दाम से लेकर बुकिंग तक, राजगीर में खुले जू सफारी के बारे में जानें सब कुछ

Published

on

WhatsApp

CM नीतीश कुमार द्वारा कहा गया कि राजगीर में सभी धर्मों के विकास के हेतु कार्य किया गया है। उनके द्वारा बताया गया कि वह दिसंबर 2009 में राजगीर में पूरे सात दिन बिताया था। उसके बाद एक-एक चीज पर कार्य किया गया।

लंबे वक्त का इंतजार अब समाप्त हो गया है। अब राजगीर में अन्य स्थानों पर घूमने के सहित ही लोग नेचर सफारी का भी लुफ्त उठा सकेंगे। जबकि, बिहार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यवासियों को बुधवार को एक बड़ी उपहार दी है। मुख्यमंत्री ने राज्य के नालंदा जिला के राजगीर के जू-सफारी का शुभारंभ किया, उसके बाद से इसे आम इंसानों के हेतु खोल दिया गया है । होली से पहले सरकार द्वारा ये उपहार पाकर लोग बहुत खुश है।

कह दें कि नेचर सफारी में घूमने का आनंद देश भर के लोग ले सकेंगे। नेचर सफारी के हेतु आप घर बैठ टिकट बुकिंग कर सकते हैं। उसके लिए मात्र इस लिंक rajgirzoosafari.in पर क्लिक करना है, उसके बाद टिकट बुकिंग के ऑप्शन पर टच कर आप 250 रुपये की पेमेंट देकर टिकट बुक कर सकते है । बता दे कि 177 करोड़ रुपए की लागत से बनवाए गए जू-सफारी के भीतर सुरक्षा के हेतु फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के पुलिसकर्मी के साथ ही चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। ताकि सुरक्षा प्रबंध में किसी प्रकार की कोई चूक ना हो

CM नीतीश कुमार द्वारा कहा गया कि राजगीर में सभी धर्मों के विकास के हेतु कार्य किया गया है। उनके द्वारा बताया गया कि वह दिसंबर 2009 में राजगीर में पूरे सात दिन बिताया था। उसके बाद एक-एक चीज पर कार्य किया गया। चाहे वह नेचर सफारी का कार्य हो, रोपवे का कार्य हो,खर काम, घोड़ा कटोरा का कार्य हो। हर जगह को टूरिस्ट के हिसाब से डेवलप किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का बताया कि जब उन्होंने नेचर सफारी के बारे में प्रधानमंत्री को इन्फोएशन दी। उस वक्त उन्होंने बोला था कि वह जू सफारी का भी निर्माण कार्य कर रहे हैं, उसमे शेरों की जरूरत है, जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकृति दी। , उसके बाद गुजरात शेर को लाया गया.।अन्य राज्यों से भी तथा जानवरों को लाने की बात चल रही है।