Connect with us

TECH

टाटा मोटर्स द्वारा लॉन्च किया जा रहा टाटा ब्लैकबर्ड, क्रेटा और ब्रेजा का करेगी मुकाबल, इस सेगमेंट में होगी कड़ी टक्कर

Published

on

WhatsApp

भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स अपनी पकड़ को मजबूत करने का काम करते रहती है। इसे और मजबूत करने के लिए टाटा मोटर्स द्वारा एक मिडसाइज एसयूवी लॉन्च किया जाएगा जिसका नाम ब्लैकबर्ड है। अपने शानदार फीचर्स और लुक्स के अनुसार टाटा लाइन अप में सबसे ऊपर हैरियर रहेगा। उसके बाद नई ब्लैकबर्ड और उसके बाद टाटा नेक्सॉन होगा। ये सभी कार मिडसाइड एसयूवी होने की वजह से इस सेगमेंट में काफी कड़ी टक्कर देने वाली है।

टाटा मोटर्स द्वारा लॉन्च की जाने वाली ब्लैकबार्ड का निर्माण कूपे स्टाइल पर किया जा रहा है। इसके साथ ही इस कार में दमदार इंजन को लगाया जाएगा। हुंडई इंडिया की अधिक बिक्री होने वाली कार में क्रेटा शामिल है। ऐसी स्थिति में मार्केट में टाटा की इस मिडसाइज एसयूवी के लिए टक्कर कठिन होगा। इस एसयूवी के साथ 1.5 लीटर वाले चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो काफी मजबूत होगा।

कंपनी के कार लाइन अप का सबसे नया मॉडल टाटा सफारी बनने वाला है जिसे डार्क एडिशन दिया जाएगा। वहीं अन्य सभी डार्क एडिशन की तर्ज पर इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ टाटा सफारी को पेश कर दिया जाएगा। एसयूवी को पूरी तरह काला इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेगा। एसयूवी के 18 इंच अलॉय व्हील्स को भी ब्लैक पेंट से पेंट किया जाएगा। टाटा मोटर्स के ये प्रीमियम एसयूवी को बेहतरीन लुक्स और नए बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा।

ऑल ब्लैक थीम के तहत इन तीनों रो एसयूवी के एक्सजैड और एक्सजैड प्लस वेरिएंट्स को संभावित रूप से डार्क एडिशन दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें काफी सारे नए फीचर्स दिया जाएगा। इस कार में 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जर, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, 7.0 इंच पार्ट डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, पैनरमिक और लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री शामिल होगा।