Connect with us

TECH

टाटा नैनो अपने नए लुक्स के साथ होगी लॉन्च, कम कीमत में ही मिलेंगे बहुत सारे नए फीचर्स

Published

on

WhatsApp

इन दिनों भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ते ही जा रही है। बढ़ती मांग को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी बेहद कम कीमत में इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने में लगी हुई है। फिर भी वर्तमान में बढ़ती मंहगाई की वजह से एक लाख से कम कीमत पर एक बाईक भी नहीं आती है।

वहीं भारत की सस्ती कारों में से एक टाटा नैनो भी इलेक्ट्रिक रूप में लॉन्च होने जा रही है। माना जा रहा है कि यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो सकती है क्योंकि इसे तीन लाख रुपए से भी कम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। हर लोगों का सपना होता है कि उनके पास खुद की एक कार हो। उस सपने को पूरा करने के लिए रतन टाटा ने एक लाख रुपए की कीमत पर टाटा नैनो को लॉन्च किया। वहीं रतन टाटा जी टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक रूप में लॉन्च करने जा रहे हैं।

रतन टाटा की कंपनी एलेट्रा ईव द्वारा कस्टम द्वारा निर्माण किया गया 72वीं टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार को प्रस्तुत किया। रतन टाटा को यह कस्टम मेड कार भेंट कर कंपनी ने अपने सपने को पूरा किया। कंपनी के द्वारा आम नागरिकों के लिए एक लाख रुपए में एक कार लॉन्च किया गया। वहीं लॉन्च होने वाली टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार का मूल्य निर्धारित नहीं किया गया है।

वर्तमान में इलेक्ट्रा टीवी द्वारा सिर्फ टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम किया जा रहा है जिसे नियो ईवी कहा जा सकता है। इस कार को बेंगलुरु में स्थित लास्ट माइल मोबिलिटी सर्विस सैनिकपॉड सीट एंड गो ऑल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सर्विस में विकसित किया जा रहा है।

यह मदरपॉड इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित है। यह कंपनी पूरी तरीके से भारतीय भूतपूर्व सैनिकों द्वारा संचालित किया जा रहा है। वर्ष 2018 में कंपनी द्वारा टाटा नैनो का उत्पादन बंद कर दिया गया था। फिलहाल कंपनी के द्वारा भारत में नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी के दो इलेक्ट्रिक वर्जन की बिक्री की जा रही है।