Connect with us

BIHAR

बिहार सरकार द्वारा बनाया जायेगा गहनों का मैन्युफैक्चरिंग पार्क, ज्वेलरी एक्सपो में शाहनावाज हुसैन का बयान

Published

on

WhatsApp

पटना में ज्वेलरी एक्सपो में शाहनवाज हुसैन भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ज्वेलरी मैन्युफैक्चरिंग पार्क का निर्माण किया जाएगा। इसका उद्देश्य आभूषण निर्माण को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग के स्थापना के साथ निवेश को लेकर कई उद्यमियों सामने आ रहे हैं। बिहार में उद्योग क्षेत्र में विकास करने के लिए विभाग द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। सरकार हर सेक्टर को मदद देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं बिहार में आभूषण निर्माण को बढ़ावा मिले इसके लिए सरकार द्वारा काफी जल्द ही ज्वेलरी मैन्युफैक्चरिंग पार्क की व्यवस्था की शुरुआत की जायेगी।

पटना में ज्ञान भवन में आभूषण प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था जिसमें बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन मौजूद थे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्लग एंड प्ले फैसिलिटी देने की तैयारी की जा रही है। साथ ही उन्हें इंडस्ट्रियल पॉलिसी 2016 के अंतर्गत लाभ प्राप्त होगा। बिहार में उद्योग के स्थापना के लिए शहनवाज हुसैन द्वारा देश के बड़े आभूषण निर्माताओं से अपील भी की है। उन्होंने कहा कि हीरा या आभूषण निर्माण से संबंधित कारीगर के लिए पश्चिम बंगाल के बाद बिहार का स्थान आता है। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में उद्योग क्षेत्र में कई कार्य किए जा रहे हैं।

पटना के ज्ञान भवन में आभूषण प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुंबई, दिल्ली, राजकोट, अमृतसर, कटक, कोयंबटूर के साथ देश के अन्य शहर से लगभग सौ आभूषण निर्माण कंपनी शामिल हुए। इस प्रदर्शनी में उन्होंने अपने सुंदर उत्पाद को पेश भी किया।