Connect with us

BIHAR

जेपी सेतु से जुड़ने के बाद अटल पथ पर चलेंगी सिटी बसें, पटना के लोगों को मिलेगी जाम से मुक्ति

Published

on

WhatsApp

अटल पथ को जेपी सेतु से जोड़ने वाले फ्लाइओवर को बनाया जाना अब आखरी चरण में है तथा मई तक यह समाप्त होगा। उसके तुरंत बाद बीएसआरटीसी इस नये रूट पर बस सर्विस शुरुवात कर देगी।

जेपी सेतु से जुड़ने के बाद अटल पथ पर सिटी बसें चलाई जाएंगी। ये बसें अटल पथ से होते हुए सोनपुर के रास्ते हाजीपुर तक पहुंचेगी। इस नये रुट पर शुरु में 10 सिटी बसें चलेंगी। ये सारे CNG बसें होंगे। बीते सालो में ही बीएसआरटीसी ने अटल पथ पर सिटी बसों को आरंभ करने की प्लान बनायी थी।

पहले सेवा शुरुवात करने की कोशिश रही असफल बीएसआरटीसी ने लोगों की आवश्कता को देखते हुए अटल पथ के जेपी सेतु से जुड़ने तक सिर्फ अटल पथ पर बस चलाने का कोशिश भी की थी। कुछ दिनों पहले आयोग की ट्रायल टीम दो बार बस लेकर अटल पथ पर ट्रॉयल के हेतु चलाई गई । परंतु इस दौरान दीघा बाजार में निर्माणाधीन फ्लाइओवर के नीचे से बस को मोड़ना बहुत दिक्कत हुआ था।

बांकीपुर दानापुर रोड पर पिक आवर में बहुत हेवी ट्रैफिक होने के वजह से उस समय जाम भी लगने लगा। बस मोड़ने में इस दिक्कत को देखते हुए पहले बस सर्विस आरंभ करने के कोशिश को रोक दिया गया तथा अटल पथ पर निर्माणाधीन फ्लाइओवर का कार्य समाप्त होने एवम इसे जेपी सेतु से जुड़ने के बाद ही इस मार्ग से हाजीपुर तक बस चलाने का फैसला लिया गया।