Connect with us

BIHAR

जानिए कौन हैं मीनाक्षी? राष्ट्रीय जूनियर महिला हाकी चैंपियनशिप में बिहार टीम का करेंगी नेतृत्व, आंध्र प्रदेश में खेला जाएगा मैच

Published

on

WhatsApp

राष्‍ट्रीय जूनियर हाकी चैंपियनशिप में बिहार टीम का नेतृत्‍व खगडि़या की मीनाक्षी करेंगी। आंध्र प्रदेश में यह मैच खेला जाएगा। 25 मार्च से तीन अप्रैल तक उसका प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा। बिहार से यह टीम रवाना हो गई है। आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा में 25 मार्च से तीन अप्रैल तक प्रोग्राम आयोजित 12 वीं हाकी इंडिया राष्ट्रीय महिला जूनियर चैंपियनशिप के हेतु बिहार की 18 सदस्यीय टीम रवाना हुई है। इस टीम में खगड़िया की दो खिलाड़ी सम्मिलित हैं। उसकी सूचना खगड़िया हाकी के सचिव विकास कुमार द्वारा दी गई। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय 18 सदस्यीय टीम में मीनाक्षी कुमारी और केके रानी (दोनों गोल कीपर) सम्मिलित हैं।

खगड़िया की मीनाक्षी तथा केके रानी का हुआ है चयन, टीम रवाना, दोनों गोल कीपर हैं बिहार से 18 सदस्‍यीय टीम आंध्र प्रदेश के हेतु हो गई है रवाना खगड़िया हाकी के सचिव विकास कुमार द्वारा बताया गया कि उम्मीद है कि मीनाक्षी तथा केके रानी बेहतर प्रदर्शन करेगी। बिहार टीम पदक का प्रबल दावेदार है। विकास द्वारा बताया गया कि बिहार की टीम मीनाक्षी के नेतृत्व में ही मैदान में आएंगी । 18 सदस्यीय टीम की कैप्टन मीनाक्षी चुनी गई है। बिहार को पुल जी में रखा गया है। प्रथम मैच 25 मार्च को मिजोरम में होगा। मीनाक्षी के नेतृत्व में टीम के काकीनाड़ा जाने पर खगड़िया जिला खेल महासंघ के रविशचंद्र, रंजीत कांत वर्मा, विप्लव रणधीर, डा. जैनेंद्र नाहर, मनीष कुमार सिंह, राकेश रंजन, राजकुमार, रौशन कुमार, राजकुमार फोगला, हेमा भारती, नवीन गोयनका इत्यादि ने प्रसन्नता जताई है।

यह पहला अवसर नहीं है, जब खगडि़या की कोई महिला खिलाड़ी नेशनल लेवल की मैच खेलेगी। उससे पहले भी यहां के कई खिलाड़ी नेशनल लेवल पर अपना दमखम दिखा चुके हैं। यहां पर हाकी तथा वालीबाल के प्रति युवाओं में क्रेज है। जबकि संसाधन उसमे बाधक बन रहा है। इन खिलाडि़यों के हेतु एक अच्‍छी स्‍टेडियम तक नहीं है। उससे खिलाडि़यों को प्रयास में बहुत परेशानी होती है। सहित ही अन्‍य खेल संसाधन भी उपलब्‍ध नहीं हो पताा है।