Connect with us

BIHAR

छपवा में बाईपास रोड के निर्माण के लिए दी गई मंजूरी

Published

on

WhatsApp

पीपराकोठी-रक्सौल एनएच के निर्माण को लेकर प्रक्रिया जारी है। इसके तहत सुगौली के छपवा में बाइपास रोड निर्माण के लिए मंजूरी मिल गई है।

इस नए बाईपास रोड की कुल लंबाई 1.2 किलोमीटर की होगी। इसके लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। इस रोड के निर्माण की शुरूआत सुगांव गांव से की जाएगी। यह रोड सुगांव गांव से रक्सौल एनएच को जोड़ेगा। इसके निर्माण के बाद मोतिहारी से रक्सौल जानेवाली यात्री नयी बाइपास सड़क से होते हुए आसानी से सुगौली व रामगढ़वा होते हुए रक्सौल जा सकेंगे। इस नए बाईपास रोड के निर्माण हो जाने के बाद छपवा चौक पर लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिलेगी। बाइपास रोड में दो बड़े पुल का निर्माण होगा। एक से डेढ़ महीने में इस बाईपास रोड का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

फोरलेन सड़क निर्माण के तहत पीपराकोठी रक्सौल नेशनल हाइवे में रामगढ़वा प्रखंड के धनहर दिहुली में आरओबी का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। आरओबी के निर्माण से धनहर दिहुली में सड़क जाम से लोगों को राहत मिलेगी।

पीपराकोठी रक्सौल फोरलेन नेशनल हाइवे का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू किया जाने वाला है। इस नेशनल हाईवे के निर्माण से पहले दो पुलों का निर्माण किया जाना है। इसमें बनने वाले पुलों का निर्माण कार्य पहले पूरा किया जाएगा। पुल निर्माण का कार्य पूरा करने के बाद फोरलेन नेशनल हाइवे का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इस नेशनल हाईवे को वर्ष 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य है।