Connect with us

BIHAR

ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में किया गया लॉन्च, जाने नया फीचर्स

Published

on

WhatsApp

ईवी स्टार्ट-अप कंपनी ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर द्वारा Greta Harper ZX Series–1 नामक एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया गया है। इस ई-स्कूटर को हार्पर जेडएक्स सीरीज-आई चार्जर तकनीक के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी मदद से स्कूटर को 5 घंटे में फुल चार्ज और 3 घंटे में 80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है।

इस ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10 इंच के अलॉय वील दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त इस स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर सेल शॉक एब्जॉर्बर और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ फ्रंट में हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। इन स्कूटर्स के लिए कुछ वक्त पहले ही प्री-बुकिंग की शुरूआत कर दी गई थी।

कम्पनी द्वारा निर्मित Greta Harper ZX Series-I स्कूटर को तीन स्पीड ड्राइव मोड, रिवर्स मोड एलईडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले और कीलेस स्टार्ट फीचर के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही इस स्कूटर में क्रूज कंट्रोल, वायरलेस कंट्रोलर, हाईवे लाइट, साइड इंडिकेटर बजर और ट्रिप री-सेट के साथ एलईडी मीटर जैसे काफी फीचर्स भी दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इस स्कूटर में चाइल्ड लॉक, पार्क मोड, फिक्स्ड रिवर्स स्पीड लिमिट, सेल शॉक एब्जॉर्बर और ग्रेटा ZX सीरीज-I में IP65 ग्रेड वॉटर प्रूफिंग भी मौजूद हैं।

स्कूटर को एक शानदार पेमेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है। स्कूटर को ग्राहक के बजट में फिट करने हेतु जरूरत के अनुसार बैटरी पैक और चार्जर चुन ले सकते हैं। इसमें हाई परफॉर्मेंस के लिए बीएलसीडी इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। इसमें 48 से 60 वोल्ट लिथियम आयन बैटरी का विकल्प दिया गया है। कस्टमर विभिन्न प्रकार के वोल्टेज के साथ 60-100 किमी तक की रेंज वाली बैटरी का चयन कर सकते हैं।

ग्रेटा हार्पर ZX सीरीज-I स्कूटर की शुरुआती कीमत 41,999 रूपए है। इस ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी के लिए 17 हजार रुपये से लेकर 31 हजार रुपये तक की रेंज में विकल्प उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार चार्जर का चयन कर सकते हैं जिसकी कीमत 3 हजार रुपये से 5 हजार रुपये के बीच होगी। बुकिंग सीक्वेंस के हिसाब से ग्राहकों को 45 से 75 दिनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी कर दी जाएगी।