Connect with us

BIHAR

गर्मी छुट्टी तक समय सारणी में किया गया बदलाव, मॉर्निंग शिफ्ट में खोले जाएंगे प्राइमरी स्कूल

Published

on

WhatsApp

मौसम में अधिक गर्मी महसूस की जा रही है। इस बात को ध्यान में रखते हुए पटना जिला शिक्षा विभाग द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है जिसके अंतर्गत प्राइमरी स्कूल की समय सारणी में बदलाव किए गए हैं। इस आदेश में यह तय किया गया है कि गर्मी की छुट्टी तक जिले में प्राइमरी स्कूल को मॉर्निंग शिफ्ट में खोले जाएंगे।

पटना: आमतौर पर अप्रैल महीने से गर्म मौसम का प्रभाव महसूस होना शुरू हो जाता है परंतु इस वर्ष मार्च महीने से ही तापमान में लगातार वृद्धि देखी जा रही है और यहां का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शिक्षा विभाग द्वारा तापमान में वृद्धि को देखते हुए एक बड़ा निर्णय लिया गया है। इसमें सभी प्राइमरी स्कूल को सुबह 6 बजकर 30 मिनट से 11 बजकर 30 मिनट की खोला जाएगा। स्‍कूली छात्रों को सुबह 11:30 बजे मिड डे मील दिया जाएगा।

पटना जिला शिक्षा अधिकारी अमित कुमार के द्वारा बढ़ती हुई गर्मी को ध्यान में रखते हुए प्राथमिक विद्यालय से संबंधित एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में उन्होंने प्राथमिक स्कूल के समय सारणी में बदलाव को लेकर बात किए हैं। आदेश के अनुसार प्राइमरी स्कूल को 6:30 से 11:30 के समय सीमा में खोला जाएगा। जिला शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए इस आदेश को 4 अप्रैल से लगी कर दिया जायेगा।

विगत कुछ दिनों में पहले के मुताबिक अब थोड़ी कम गर्मी महसूस हो रही है। ठंडी हवा चलने और बादल छाए रहने से लोगों को काफी राहत मिली है। एक बार फिर तापमान में वृद्धि होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में कड़ी धूप और अधिक गर्मी महसूस किया जा सकता है। कुछ दिन पहले बिहार के कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदा–बांदी की वजह से तापमान में गिरावट हुई थी।