Connect with us

TECH

क्रेटा और सेल्टॉस को टक्कर देगी सुजुकी की ये नई एसयूवी, जल्द ही होगी लॉन्च

Published

on

WhatsApp

कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ मिडसाइज एसयूवी की भी मांग भारतीय बाजार में काफी अधिक है। जानकारी के अनुसार मारुति सुजुकी कंपनी द्वारा नई एसयूवी सुजुकी विटारा को लॉन्च किया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गाड़ी ह्यूंदै मोटर्स, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियों के गाड़ी को टक्कर देगी। विगत दिनों में इसकी टेस्टिंग के वक्त इसे देखा गया। एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की अच्छी बिक्री के बाद सुजुकी विटारा को लॉन्च करने की तैयारी जारी है। बताया जा रहा है कि यह प्रीमियम एसयूवी एस-क्रॉस को रिप्लेस करेगी।

मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर्स मिलकर भारत में निर्मित सी सेगमेंट की इस एसयूवी को विकसित करने का काम कर रही है। इसे लॉन्च करने से पूर्व नई टोयोटा ग्लैंजा और टोयोटा अर्बन क्रूजर को बाजार में पेश किया जाएगा। इसके बाद ही मारुति सुजुकी के बैनर से इस एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा। यह अपने सेगमेंट में टाटा हैरियर और स्कोडा कुशाक के साथ ही फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी एसयूवी को भी टक्कर देगी। वहीं मारुति सुजुकी मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत नहीं कर पाई। इसके लिए इस सेगमेंट में कंपनी द्वारा पावरफुल लुक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ एक कार निर्माण किया जाएगा जो सभी कंपनियों के पॉपुलर एसयूवी को चुनौती दे सके।

रिपोर्ट्स के अनुसार सुजुकी विटारा एसयूवी में विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर की झलक देखने को मिल सकती है। यह गाड़ी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा से बड़ी और आकर्षित होगी। इसमें 1.5 लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन होगा। इसके साथ ही इसमें कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, 360 डिग्री कैमरा के साथ अडवांस सेफ्टी फीचर्स भी मौजूद होंगे।

इसके अलावा इस कार में और भी स्टैंडर्ड और एडवांस फीचर्स देखने को मिलेगा। इस कार में इतने फीचर्स दिए गए हैं जो किआ सेल्टॉस और महिंद्रा एक्सयूवी 700 को भी फीचर्स के मामले में पीछे छोड़ दे। आने वाले समय में मारुति सुजुकी द्वारा इस एसयूवी को दस लाख रुपये से अधिक कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।