Connect with us

MOTIVATIONAL

केएल राहुल ने बीमार बच्चे के इलाज के लिए दिए 31 लाख रुपए, पांच महीने से बीमार था बच्चा

Published

on

WhatsApp

केएल राहुल टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में जाने जाते है। हाल ही में उन्हें टीम इंडिया के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट का उपकप्तान बनाया गया है। फिलहाल केएल राहुल चोट की वजह से खेल से दूर है। वह अपने जबरदस्त प्रदर्शन से विश्व भर में एक अलग पहचान बना चुके है।

टीम इंडिया के एक बेहतरीन बल्लेबाज के एल राहुल अपने प्रदर्शन से पहले ही लोगों का दिल जीत चुके हैं। लेकिन इन्होंने ने इंसानियत का परिचय देते हुए लोगों का दिल एक बार फिर जीत लिया। एक 11 वर्षीय क्रिकेटर गंभीर बीमारी से जूझ रहा था जिसके लिए सर्जरी करने की जरूरत थी। वहीं भारतीय बल्लेबाज राहुल ने उस 11 वर्षीय क्रिकेटर की सर्जरी के लिए 31 लाख रुपये दान में दिए हैं।

11 वर्षीय क्रिकेटर वरद बीमारी से जूझ रहा था जिसका इलाज सितंबर 2021 से मुंबई के जसलोक अस्पताल में चल रहा था। वरद के इलाज के लिए कुल 35 लाख रुपये की जरूरत है। वरद के पिता सचिन नलवाडे एक बीमा एजेंट और उसकी मां स्वप्ना झा एक गृहिणी हैं। उनके लिए यह बहुत बड़ी राशि थी। इतनी बड़ी राशी जुटाने के लिए उन्होंने गिवइंडिया पर एक अभियान शुरू किया था।

वरद के बारे में राहुल को पता चला तो उन्होंने तुरंत उनसे संपर्क किया। वरद के इलाज के लिए कुल 35 लाख रुपए की जरूरत थी। इस कुल राशि में से राहुल ने 31 लाख रुपये का सहयोग दिया जिसके बाद वरद का ऑपरेशन किया गया था और अब वह स्वस्थ हो रहा है। राहुल बताते हैं कि जब मुझे वरद की स्थिति के बारे में पता चला, तो मेरी टीम ने गिवइंडिया से संपर्क किया, जिससे हम वरद की मदद कर सकें।

राहुल के इस योगदान से वरद का इलाज किया गया। सर्जरी सफल रही और उन्हें उम्मीद है कि वरद जल्द ठीक हो जाएंगे। राहुल उम्मीद करते है कि उनका यह योगदान लोगों को जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए प्रेरित करेगा। वरद की मां ने कहा कि वरद की सर्जरी के लिए इतनी बड़ी राशि देने के लिए पूरा परिवार हमेशा आपका आभारी रहेगा।