Connect with us

BIHAR

केंद्र सरकार की तरफ से देवघर के लिए नई सौगात, एयरपोर्ट और एम्स का होगा उद्घाटन

Published

on

WhatsApp

देश में एक नए एयरपोर्ट की शुरुआत होने जा रही है। आज के दिन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जाएगा। आज के दिन पीएम मोदी देवघर में चार घंटे के दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देवघर एयरपोर्ट के साथ अन्य कई परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया जाएगा।

खबर के अनुसार देवघर दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा रांची रेलवे स्टेशन परियोजना, देवघर ऐम्स का भी लोकार्पण किया जाएगा। पीएम दोपहर के समय देवघर पहुंचेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करते हुए दी। देवघर में उनके द्वारा विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाना है जिसकी लागत 16 हजार 800 करोड़ रूपए है।

इसको लेकर देवघर के लोग बेहद खुश हैं। पीएम के दौरे के बारे में सुनते ही उनके स्वागत के लिए लोगों द्वारा अपने घर और सार्वजनिक स्थलों पर दीपक जलाए गए। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने देवघर दौरे के दौरान रोड शो भी करेंगे।

इस रोड शो के पश्चात जनसभा को संबोधित भी किया जाएगा। पीएम मोदी द्वारा बाबा बैद्यनाथ के मंदिर में दर्शन कर पूजा की जाएगी। शाम के समय पीएम मोदी देवघर से पटना भी जाएंगे। विधानसभा परिसर निर्माण के सौ वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में भाग लेने ही पीएम पटना आयेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेढ़ से अधिक लंबे अंतराल के बाद बिहार जा रहे हैं। वर्ष 2020 के अक्टूबर–नवंबर महीने में विधानसभा का चुनाव हुआ था। उस चुनाव के पश्चात पीएम नरेंद्र मोदी का पहला बिहार दौरा है। पीएम के देवघर और पटना दौरे की वजह से दोनों शहरों में सुरक्षा संबंधित सभी व्यवस्था की गई है।