Connect with us

BIHAR

कटिहार के डीएम द्वारा शुरू की गई सैटरडे साइक्लिंग अभियान, साइकिल चलाकर गए ऑफिस

Published

on

WhatsApp

बिहार में कार्यरत बहुत से आईएएस ऑफिसर अपने काम करने के अंदाज को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। वहीं बिहार राज्य के कटिहार के आईएएस ऑफिसर उदयन मिश्रा ने एक बनाया अभियान शुरू किया। उन्होंने प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए सैटरडे साइक्लिंग अभियान की शुरुआत की। इस अभियान की मदद से पर्यावरण को सुरक्षित रखने के साथ स्वयं को स्वस्थ रखने का उनका प्रयास है। कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा ने उनके साथ कार्यरत अन्य अधिकारियों और कर्मियों को भी इस अभियान में अपनी भूमिका निभाने को कहा। डीएम ने एक पत्र जारी कर हर अधिकारी और कर्मियों को शनिवार के दिन साइकिल से ऑफिस आने की गुजारिश की है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि कोई ऑफिसर कारणवश साइकिल चलाकर नहीं आ सकते हैं, वे पैदल भी कार्यालय आ सकते हैं। डीएम उदयन मिश्रा ने बताया कि इस अभियान में अन्य ऑफिसर की भूमिका के साथ आम नागरिकों को पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक करने का उद्देश्य है।

सैटरडे साइक्लिंग अभियान के अंतर्गत कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा स्वयं साइकिल से कार्यालय को पहुंचे। वहीं जिला आपूर्ति पदाधिकारी रविशंकर उरांव ने भी इस अभियान का समर्थन किया। उन्होंने भी इस अभियान में भूमिका निभाई और साइकिल से कार्यालय आए। कटिहार डीएम द्वारा शुरू की गई सैटरडे साइक्लिंग का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और स्वयं को स्वस्थ रखना है।

वहीं सैटरडे साइक्लिंग अभियान का समर्थन करते हुए एडीएम विजय कुमार भी साइकिल से ही कार्यालय आए और इस अभियान में अपना अहम योगदान दिया। इसके साथ ही कार्यरत अन्य ऑफिसर ने भी इस अभियान में अपना योगदान देने की बात कही। ऐसा कहा जाता है कि कभी–कभी उदाहरण से समझाने पर कोई चीज अन्य लोगों को काफी प्रभावित कर देती है।