Connect with us

BIHAR

कंप्यूटर एप्लीकेशन की पढ़ाई के पश्चात शुरू की चाय बेचने का काम, आत्मनिर्भर बन अन्य महिलाओं के लिए बनी प्रेरणा

Published

on

WhatsApp

पटना की एक लड़की इन दिनों काफी चर्चा में है जिसका नाम मोना पटेल है। उन्होंने बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन से अपनी पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई खत्म होते ही 15 हजार रुपए सैलरी की नौकरी भी मिल गई परंतु कम वेतन होने की वजह से उन्होंने वह नौकरी छोड़ दी। इसी दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर पटना में चायवाली नाम से चर्चित प्रियंका की कहानी पढ़ी। इसके बाद मोना ने भी चाय बेचने का फैसला किया।

मोना से की गई बातचीत में उन्होंने जानकारी दी कि वह एक दिन में चाय बेचकर एक हजार रुपए तक कमा लेती हैं। उन्होंने एक कप चाय की कीमत दस से बीस रुपए निर्धारित किया है। ग्राहकों के द्वारा उनके हाथ की बनाई हुई मसाला चाय, कुल्हड़ चाय, पान चाय काफी पसंद किया जाता है। उन्होंने आत्मनिर्भर चायवाली के नाम से गांधी मैदान के नजदीक अपनी स्टॉल लगाने की शुरुआत की।

मोना पटेल बिहार राज्य के समस्तीपुर जिले की रहने वाली हैं। वह 21 वर्ष की है। वह शुरुआत से ही अपनी नानी के घर पर रही हैं जो कि पूर्णिया में है। उनके पिता का नाम कुंदन पटेल है जो निजी स्कूल में एक शिक्षक हैं। उन्होंने पूर्णिया में अपने नानी घर में रहकर अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की है। इसके पश्चात उन्होंने वर्ष 2021 में पटना जेडी वीमेंस कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई पूरी की।