Connect with us

JOBS

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकाली गई वैकेंसी, मिलेगी अच्छी सैलरी, जल्द करें अप्लाई

Published

on

WhatsApp

सूचना के अनुसार 15 जून से जूनियर कार्यकारी के पद पर भर्ती हेतु भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। लोग अपनी ईच्छा के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि साल 2022 के 14 जुलाई तक निर्धारित की गई है। इस पद के लिए भौतिकी और गणित के साथ विज्ञान में तीन वर्षों की पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री अथवा किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है।

इस पद पर नियुक्ति के लिए 14 जुलाई 2022 को उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए। निर्धारित आयु सीमा में पीडब्ल्यूडी के लिए 10 वर्ष, एससी और एसटी के लिए 5 वर्ष और ओबीसी (गैर-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए 3 साल की छूट दी गई है। इसके संबंध में अधिक विवरण के लिए अधिसूचना देख सकते हैं। इस पद के लिए आवेदन शुल्क के रूप में एक हजार रूपए का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला उम्मीदवारों को मात्र 81 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि पीडब्ल्यूडी और एएआई में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के एक वर्ष को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले प्रशिक्षुओं को किसी भी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

आवेदन के लिए सबसे पूर्व आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें। इसमें विज्ञापन के तहत एएआई में जूनियर कार्यकारी के पद के लिए सीधी भर्ती के खिलाफ उपलब्ध पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। इसमें पंजीकरण कर आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़े। वहां मांगे गए आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करें। उसके बाद शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को जमा कर दें।

जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस प्रक्रिया में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 40 हजार से लेकर 1 लाख 40 हजार रुपये की सैलरी दी जाएगी। इसमें भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी हेतु इसके आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है।

इसमें चयन के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके पश्चात उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन / वॉयस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। डीवी/वॉयस टेस्ट के लिए चुने गए उम्मीदवारों के रॉल नंबर केवल एएआई की वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे।