Connect with us

MOTIVATIONAL

एक पुलिसकर्मी सुर्खियों में आए, बच्चे को सीने से लगाए उनकी फोटो हुई वायरल

Published

on

WhatsApp

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड की गई एक काफी वायरल हो रही है। दरअसल यह तस्वीर राजस्थान के करौली जिले की है। बीते शनिवार के दिन हिंदू संगठनों के द्वारा नव संवत्सर पर एक बाइक रैली निकाली गई थी। इस बाइक रैली पर पथराव के बाद आगजनी हुई जिसकी फोटो इंटरनेट पर काफी वायरल हो गई है जिनमे से एक फोटो पुलिस कांस्टेबल नेत्रेश की है। पुलिस कांस्टेबल नेत्रेश का जज्बा देख कर कई लोगों ने उनकी तारीफ भी की।

4 अप्रैल के दिन आईएएस अवनीश शरण के द्वारा ट्विटर के माध्यम से इस फोटो को शेयर किया गया था जिसके कैप्शन में उन्होंने मैं खाकी हूं लिखा है। इस फोटो पर आठ हजार से अधिक लाइक्स के साथ 653 रिट्विट्स भी मिल चुके हैं। इस तस्वीर में कांस्टेबल नेत्रेश एक बच्चे को सीने से लगाकर दौड़ते नजर आ रहे हैं। नेत्रेश शर्मा राजस्थान पुलिस में काम करते हैं। वहीं आईपीएस सुकृति माधव ने भी अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम इसी फोटो को शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा कि तम में प्रकाश हूं, कठिन वक्त की आस हूं। नित्रेश शर्मा ने जिस प्रकार से उस बच्चे की जीवन को बताया वह काबिल के योग्य है।

आगजनी के समय दो महिलाएं बचने के लिए नजदीक के एक मकान में छुप गए। इस मकान में आग पकड़ने लगी और वहां मौजूद महिला और बच्चा रोने लगा। बच्चे के रोने की आवाज सुनते ही कांस्टेबल नेत्रेश आए और बच्चे को अपनी गोद में लेकर और दो महिलाओं को वहां से सुरक्षित निकाल लिए। राजस्थान पुलिस में द्वारा भी नेत्रेश के हिम्मत को ट्वीट कर सलाम किया। राजस्थान पुलिस ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से इस तस्वीर को शेयर किया है और लिखा है कि एक मां को साथ लिए, सीने से मासूम को चिपकाए दौड़ते खाकी के कदम। करौली उपद्रव के बीच आम लोगों की सुरक्षा पुख्ता करने में जुटी पुलिस।