Connect with us

BIHAR

ईशान के बाद अब अनुनय ने बढ़ाया बिहार का मान, राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा

Published

on

WhatsApp

IPL के 15वें सीजन की नीलामी प्रोसेस के दूसरे दिन रविवार की शाम लगभग 7 बजे करीब बिहार के वैशाली जिले के हेतु खुशखबरी आई। वैशाली जिले के ऑल राउंडर अनुनय नारायण सिंह को उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये की धनराशि में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। अनुनय के सिलेक्शन से वैशाली के क्रिकेट संघ, खिलाड़ियों तथा खेल प्रेमियों में खुशहाली आ गई। फोन पर किए गए बातचीत के समय अनुनय द्वारा बताया गया कि राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बनकर बहुत खुश है। वहा उन्हे क्रिकेट की दुनिया के कई बड़े सितारों के साथ खेलने एवम अपने प्रदर्शन को अच्छा बनाने का अवसर मिलेगा।

बेंगलुरु में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में वैसे तो बिहार के छह खिलाड़ी सम्मिल्तित हुए हैं, परंतु सबसे पहले बोली वैशाली के अनुनय नारायण सिंह की लगाई गई। आईपील नीलामी प्रोसेस में अनुनय नारायण सिंह का सिलेक्शन रणजी तथा विजय हजारे ट्रॉफी के समय किए गए प्रदर्शन के माध्यम से किया गया था। उनके द्वारा फोन पर हुई बातचीत के समय बताया कि क्रिकेटर बनने का सपना तो उन्होंने बचपन से ही देखा था। खेल के समय वे कई बार चोटिल हुआ, परंतु कभी ग्राउंड नहीं छोड़ा। अब उनका प्रयास यह है कि अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान खीचूं तथा टीम इंडिया में अपनी स्थान को पक्का कर सके।

अनुनय द्वारा बताया गया कि राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल होने के बाद फिलहाल उनका पूरा ध्यान इस चीज पर रहेगा कि राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्लेयर्स के साथ खेलते हुए अपने खेल के स्तर को ऊंचाई तक ले जाए। ताकि जब भी उन्हे अवसर मिले अपने बेहतर टीम को दे सके। अनुनय बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से खेलने वाले पहले प्लेयर भी बने हैं जो IPL में बिके हैं। साल 2018-19 में जब बिहार को मान्यता मिली तो पटना एवम हाजीपुर में अभ्यास कर बिहार रणजी टीम में शामिल बने थे अनुनय।

दूसरी ओर वैशाली जिला क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने अनुनय नारायण सिंह के राजस्थान टीम में सेलेक्ट किए जाने पर सुभकमाने दी। वैशाली जिला क्रिकेट संघ के संरक्षक अजय निषाद, अध्यक्ष विजय कुमार, उपाध्यक्ष कुंदन कुमार, सचिव प्रकाश कुमार सिंह, सह सचिव पुष्कर तथा कोषाध्यक्ष पंकज मिश्रा और कमेटी के सभी मेंबर ने अनुनय को बधाई दी तथा आगे आने वाले दिनों में वह IPL के सहित ही देश का प्रतिनिधित्व करे एवम जिला और बिहार का नाम ऊंचा करें उसकी कामना की।