Connect with us

TECH

इलेक्ट्रिक अवतार में बदलकर लौट रही टाटा की ये पुरानी कार, 1991 में लॉन्च होते ही मचाया था धमाल

Published

on

WhatsApp

टाटा की यह कार को सबसे शुरुवात 1991 में लॉन्च किया गया था। उससे ढे़र सारा प्यारा दिया गया था। यह कार का कॉन्सेप्ट वर्जन को 2020 में आयोजित ऑटो एक्सपो में दिखलाया गया था। चलिए जानते हैं टाटा सिएरा कब करेगी लॉन्च।

टाटा मोटर्स अपने जानीमानी पॉपुलर कार Tata Sierra SUV को न्यू जेनरेशन के हिसाब से इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की योजना बनी है। टाटा की यह कार को सबसे सुरवात 1991 में लॉन्च कराया गया था, उसे ढे़र सारा प्यारा दिया गया था। यह कार का कॉन्सेप्ट वर्जन को 2020 में आयोजित ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। हालाकि, ये कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

Tata Sierra इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2025 तबतक लॉन्च होजाने की उम्मीद बनी है। जबकि, कंपनी की जरिए से यह पर अभी कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं दी गई है। टाटा मोटर्स आगे के आने वाले पांच साल में 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करवाई जाएगी। यह बात का ऐलान आधिकारिक तौर पर किया जा सकता है।

टाटा सिएरा पर काम शुरू

पत्रकार की मानें तो टाटा की उद्घाटन इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम पहले ही शुरुवात की जा चुकी है। यह सुरु में 3 डोर के साथ लाई जाती थी, अब न्यू इलेक्ट्रिक कार को 5 डोर बेनिफिट के साथ आने की उम्मीद है।

टाटा मोटर्स फ्यूचर में उनके कुछ पेट्रोल इंजन वेरिएंट कारों को इलेक्ट्रिक में चेंज करने की प्लान बना रही है। वर्ष 2020 में कंपनी द्वारा एक बयान में बताया गया था कि सिएरा ऑल-इलेक्ट्रिक सेगमेंट में टाटा की आजतक की सबसे बेहतरीन कार होगी। इसी के चलते कंपनी सिएरा को डेवलप करने के लिए कई अध्ययन की जारही है।

टाटा मोटर्स अपने 2 सीएनजी कारों इस महीने करेगी लॉन्च

टाटा मोटर्स ने अपनी आगामी सीएनजी कार टियागो और टिगोर को 19 जनवरी 2022 को लॉन्च करने के हेतु तैयार हो चुकी है। यह फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वेरिएंट कार की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू की जा रही हैं। कंपनी ने अभी ही मऐलान किया कि वो अपने न्यू सीएनजी वेरिएंट को 19 जनवरी को लॉन्च किया जानें का प्लान बना रही है। जबकि, कंपनी ने ये बताया नहीं कि वह किस सीएनजी कार को सबसे पहले लॉन्च करवाई जाएगी। जबकि टाटा मोटर्स टाटा का आगामी सीएजी प्रोडक्ट टाटा टिगोर और टाटा टियागो सीएनजी कार है।