Connect with us

BIHAR

बिहार: इटाढ़ी रेल ओवर ब्रिज का काम शुरू हुआ, बक्सर से रोहतास जाना हो जाएगा बेहद आसान

Published

on

WhatsApp

इटाढ़ी-बक्सर रेलवे गुमटी पर लगने वाले ट्रैफिक से लोगों को छुटकारा मिलने वाला है, इसलिए क्युकी इटाढी रेलवे गुमटी के बगल में रेलवे ओवर ब्रिज को बनवाने का कार्य आरंभ हो चुका है। उसके अंतर्गत पाइलिंग का कार्य आरंभ कर दिया गया है। बनवाने के कार्य शुरू हो जाने के बाद नगर सहित जिला मुख्यालय पहुंचने वाले लोगों के हेतु बेहद सहूलियत की बात है कि उन्हें अब ट्रैफिक से छुटकारा मिलने वाला है। रेलवे ओवरब्रिज सेंट्रल गवर्नमेंट और स्टेट गवर्नमेंट के संयुक्त प्रयास से बनवाया जा रहा है।

पुल का निर्माण पोल क्रमांक 660 ऑब्लिक 10 एवं 660 ऑब्लिक 12 के मध्य पुल के ऊपरी हिस्से को बनवाया जाएगा। टोटल 76 करोड़ रुपए धनराशि की लागत से उसका निर्माण करवाया जाएगा। डिपार्टमेंट द्वारा उसके हेतु बेरेकेटींग भी करवाई जा चुकी है। कह दें कि इटाढ़ी गुमटी पर ट्रेन के निरंतर गुजरने से जनता को हो रही दिक्कतों से छुटकारा दिलाने की मांग निरंतर होती रही थी।

मिली सूचना के मुताबिक़, रलवे यात्री कल्याण समिति, स्थानीय जनता के प्रतिनिधि के सहित ही राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी इस परेशानी को गंभीरता उठाया था। पहले सेंट्रल गवर्नमेंट अपने भाग के पुल निर्माण करवा रही है। केंद्र सरकार के माध्यम से बनवाने के कार्य के बाद राज्य सरकार द्वारा एप्रोच पथ निर्माण करवाया जाएगा। ROB के निर्माण कार्य आरंभ हो जाने से जिलावासियों के मध्य इस बात की आधा जग गई है कि अब शीघ्र ही ट्रैफिक से छुटकारा मिल जाएगा।

ट्रेनों के परिचलन को लेकर हर आधे घंटे पर रेलवे फाटक बंद होने के कारण से पाथ मार्ग से गुजरने वाले वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। ऐसे में स्कूली बच्चों के सहित पुलिस लाइन साथ ही डुमरांव, नवानगर प्रखंड सहित कितने ही दर्जनों गांव के लोगों को बेहद दिक्कतें होती है। वहीं, रोहतास जिले में जाने वाले लोगों के हेतु भी समस्या होती है। इसी वजह से निरंतर ROB निर्माण की मांग निरंतर उठती रही है।