Connect with us

MOTIVATIONAL

इंस्टाग्राम से मात्र 20 हजार रुपये से शुरू किया बिजनेस, अब कमा रहीं 2 लाख रुपए महीना

Published

on

WhatsApp

पिछले एक–दो वर्षों में कोरोना महामारी की वजह से आर्थिक व्यवस्था काफी खराब हो गई है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कई लोग छोटे स्तर पर ही इंस्टाग्राम जैसे ऑनलाइन प्लेटफार्म पर व्यापार शुरू कर रहे हैं।

49 वर्ष की एक महिला रितु भंसाली जो कि जयपुर की रहने वाली हैं, इन्होंने कुछ ऐसे ही कार्य किए। ये अपने इंस्टा अकाउंट पर एक नेचुरल, प्रिजर्वेटिव फ्री स्क्रीन एंड हेयर केयर ब्रांड चलाती हैं और एक गृहणी के साथ व्यापार में अच्छा करते हुए ऊपर उठ कर आईं। लोगों ने भी इनके काम की सराहना की।

रितु भंसाली की बड़ी बेटी दिवा कहती है,जब लोग उनके प्रोडक्ट्स को लेकर पॉजिटिव रिव्यू देते हैं तो हमें बहुत ही खुशी होती है और आगे बढ़ने का हौसला भी मिलता है।

रितु भंसाली ने कैसे की बिजनेस की शुरुआत

रितु भंसाली की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी दिवा ने घर से दूर अन्य शहरों में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी की। इनकी मां द्वारा शुरू किए गए व्यापार में अपना सहयोग देने के लिए खुशी से कार्य करती हैं।

EverythingMomMade जो की रितु भंसाली द्वारा शुरू किया व्यापार है, वह हेयर, स्किन से संबंधित 175 प्रकार के प्रोडक्ट्स को पेश करता है। जिनमें से सभी प्रोडक्ट्स का मूल्य लगभग 150 से 800 तक है। Amazon और Flipkart जैसे ऑनलाइन प्लेटफार्म पर इनके ब्रांड के प्रोडक्ट्स उपलब्ध नहीं हैं। Amazon और Flipkart जैसी बड़ी ई–कॉमर्स कंपनियां बड़े ब्रांड्स और महीनों पुराने छोटे व्यापार को उसी पॉलिसी और प्रोसीजर के अंदर कार्य करते हैं।