Connect with us

BIHAR

आस्‍ट्रेलिया हाई कमिशन के प्रतिनिधि मंडल और नितिन नवीन की मुलाकात, आर्थिक साझेदारी पर की गई बातचीत

Published

on

WhatsApp

गुरुवार के दिन पटना में आस्‍ट्रेलिया हाई कमिशन के प्रतिनिधि मंडल ने बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से मुलाकात की। इस मुलाकात में आस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच के आर्थिक संबंधों से संबंधित बातचीत की गई। इसके साथ ही भविष्य के लिए विभिन्न प्रकार के एक्सचेंज कार्यक्रम पर भी चर्चा की गई।

आस्‍ट्रेलिया के सेकण्‍ड सेक्रेट्री जैक टेलर, डिप्‍टी कॉन्‍सिल जेनरल डेनियल सीम, तथा सिनियर रिसर्च ऑफिसर वंदना सेठ ऑस्ट्रेलिया के इस हाई कमिशन के प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे। इस मुलाकात के दौरान भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच बढ़ रहे आर्थिक साझेदारी पर विशेष बातचीत की गई। इसके साथ ही बिहार में आधारभूत संरचनाओं के विकास से संबंधित जानकारी दी गई।

आस्‍ट्रेलिया के हाई कमिशन के प्रतिनिधि मंडल बिहार का दौरा करने आए। बिहार के राजनीतिक स्टेक होल्डर के साथ स्थापित किया जाएगा। इसके साथ ही भविष्य में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विभिन्न एक्सचेंज कार्यक्रम पर बातचीत करना इस दौरे का मुख्य उद्देश्य था।

इस बैठक में पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्‍य सचिव प्रत्‍यय अमृत भी शामिल थे। बैठक के पश्चात उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से आए हाई कमिशन के प्रतिनिधियों को बिहार में निर्माधिन पथ निर्माण के कार्य योजना से संबंधित जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने कमांड कन्‍ट्रोल सेंटर के विशेषताओं के बारे में भी जानकारी दी। इस अवसर पर पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख हनुमान प्रसाद चौधरी भी उपस्थित थे।