Connect with us

EDUCATION

आरआरबी ने एनटीपीसी छात्रों की मांगों को करेगी पूरा, 20 गुना छात्रों का दिया जायेगा रिजल्ट

Published

on

WhatsApp

एनटीपीसी छात्रों द्वारा एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली को लेकर प्रोटेस्ट किया गया था। प्रोटेस्ट खत्म करने के लिए छात्रों द्वारा कुछ मांगों को रखा गया था। आरआरबी ने छात्रों की सभी मांगों को मानते हुए एनटीपीसी परीक्षा को लेकर अधिसूचना वेबसाइट पर जारी कर दी है। इसके तहत एनटीपीसी परीक्षा में 20 गुना यूनिक उम्मीदवारों का परिणाम जारी किया जाएगा।

पटना: हाल ही में एनटीपीसी को लेकर छात्रों के बीच विवाद का दौर था। छात्रों के बीच उठे विवाद के बाद गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट बोर्ड को सौंपी थी। इसके बाद गुरुवार को आरआरबी ने छात्रों की सभी मांगों को मानते हुए अधिसूचना भी वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। इसके तहत अब आरआरबी की एनटीपीसी परीक्षा में 20 गुना यूनिक उम्मीदवारों का परिणाम जारी किया जाएगा। इसके तहत जल्द ही शेष छात्रों का परिणाम जारी किया जाएगा। इस परीक्षा में पहले से जो अभ्यर्थी सफल हुए हैं उनपर कोई असर नहीं होगा। आरआरबी की ओर से जल्द ही शेष अभ्यर्थियों का भी परिणाम जारी किया जाएगा।

इसके लिए एडिशनल परिणाम जारी किया जाएगा। आरआरबी ने स्पष्ट किया है कि हर वेतन स्तर पर सीबीटी – 2 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जबकि विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी होने वाली ग्रुप डी की परीक्षा के लिए अब एक ही एग्जाम आयोजित किया जाएगा। अब ग्रुप डी के लिए दूसरे चरण की परीक्षा नहीं आयोजित की जाएगी।

आरआरबी ने स्पष्ट किया है कि ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों के कोई भी आय प्रमाण पत्र को मान्यता दिया जाएगा। बताया जाता है कि आरआरबी की ओर से एनटीपीसी के परिणाम जारी करने के बाद छात्रों की ओर से उग्र आंदोलन आरंभ किया गया था। इसके रेल मंत्रालय की ओर से मामले का अध्ययन करने तथा छात्रों की मांग पर कार्रवाई के लिए एक कमेटी गठित की गई थी। कमेटी ने चार मार्च को अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी थी।