Connect with us

NATIONAL

आनंद महिंद्रा ने एक बार फिर जीता दिल, जुगाड़ से जीप बनाने वाले को गिफ्ट की SUV

Published

on

WhatsApp

बसिनेसमैन आनंद महिंद्रा ने एक बार फिर अपना वादा पूरा किया। आम लोगों का दिल जीत लिया है। फिलहाल अभी कुछ दिन पहले उनके द्वारा ट्विटर पर देसी जुगाड़ से ‘जीप’ बानने वाले महाराष्ट्र के एक इंसान की योगयता की खूब सराहना की थी। उसके सहित ही, वादा किया था कि वह उसे नई बोलेरो भी देंगे। महिंद्रा ने 25 दिसंबर को ट्वीट कर दुनिया को बता दिया कि वह हमेशा अपना वादा निभाते है। हालाकि, महिंद्रा ने जुगाड़ से बनाई गई ‘जीप’ में सेफ्टी के डेंजर को देखते हुए व्यक्ति को उसके बदले नई Bolero गिफ्ट करने का वादा किया था।

आनंद महिंद्रा ने 25 दिसंबर को ट्विटर पर दत्तात्रेय की कुछ पिक्चर्स शेयर कीं और लिखा- बहुत खुशी है कि उन्होंने अपनी गाड़ी के बदले नई बोलेरो लेने के हमारे प्रस्ताव को परिग्रह किया। कल उनके फैमिली को नई बोलेरो दी गई और बडे़ गर्व के सहित हमने उनकी क्रिएशन (गाड़ी) को सरंक्षण कर लिया है। उनकी ये गाड़ी हमारी महिंद्रा रिसर्च वैली में सभी प्रकार की कारों के संग्रह हा हिस्सा होगी और हमें संसाधन पूरा होने की प्रेरणा देगी।

विचारणीय है कि आनंद महिंद्रा द्वारा 21 दिसंबर को यह वीडियो शेयर किया गया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा था, ‘यकीनन ये वाहन किसी रूल पर खरा नहीं उतरता। परंतु मैं कभी भी अपने लोगों की सरलता और ‘कम से कम’ क्षमताओं के सहित निपूर्ण करने की कला की तारीफ़ करना नहीं छोडूंगा। ये अपने यात्रा के प्रति उनका जुनून है। वैसे जीप की फ्रंट ग्रिल देखी हुई सी लग रही है ना।’ इसके बाद 22 दिसंबर को एक और ट्वीट किया और देसी जुगाड़ से बनाई गई ‘जीप’ में सुरक्षा संबंधी डेंजर को देखते हुए उसके बदले व्यक्ति को नई Bolero गिफ्ट करने का वादा किया था।

यूट्यूब चैनल Historicano के मुताबिक, आनंद महिंद्रा शेयर किया गया वीडियो महाराष्ट्र के दत्तात्रेय लोहार का था, उन्होंने अपने बच्चों की हठ,पूरी करने के लिए देसी जुगाड़ से महिंद्रा थार की तरह दिखने वाली एक चार पहिए की वाहन कार बनाई थी, जो किक से स्टार्ट होती है। उन्होंने बताया कि इसे बाइक के इंजन से बनवाया गया है। जबकि टायर ऑटो रिक्शा के हैं।

बता दें कि महिंद्रा के ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 29.5 हजार से ज्यादा लाइक्स और 3 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। उसके सहित ही, सैकड़ों यूजर्स ने महिंद्रा की सज्जनता की प्रशंसा की। और हां, कुछ ने बताया कि सर हमें भी कार गिफ्ट कर दो ना। वहीं बहुत से यूजर्स ने महिंद्रा के लिए बोला कि वह एक जमीन से जुड़े (डाउन टू अर्थ) व्यक्ति है।