Connect with us

MOTIVATIONAL

आखिर कैसी है Nykaa की नायिका, जिन्होंने 50 की उम्र में आए अवधारणा से बन गई अरबपति

Published

on

WhatsApp

क्या आपको पता है कि नायका कंपनी का मालिक कौन है। आपको बता दे कि नायका कंपनी की मालिक एक महिला है। आइए जानते है इनके बारे में पूरी कहानी।

नायका शेयर बाजार में जोरदार लिस्टिंग में है। नायिका कंपनी के फाउंडर श्रीमती फाल्गुनी नायर की चर्चा पूरे देश में हो रही है। फाल्गुनी नायर एक ऐसे व्यक्ति बन गई है। जिसके कामयाबी से सभी महिलाओं और लड़किया प्रेरणा लेती हैं। आज की डेट में ब्यूटी स्टार्टअप जैसे की नायिका की फाउंडर श्रीमती फाल्गुनी नायर भारत की सबसे अमीर महिला अरबपति बन गई हैं।

अब इस सफलता की नई कहानी रचने वाली फाल्गुनी नायर खुद बताती हैं कि है कि उनका यह सपना सच हो गया । फाल्गुनी नायर ने सबसे पहले कहा था कि मैंने 50 की उम्र में बिना किसी अनुभव के नायिका की पहले शुरुआत की थी। उन्होंने कहा था कि भी मुझे उम्मीद है की नायिका की कहानी आप में से प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको उत्साहित करती रहेगी हैं। नायिका कंपनी के 50% शेयर फाल्गुनी नायर के पास है। कंपनी का शेयर बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है और साथी फाल्गुनी नायर की नेटवर्थ 6.5 बिलियन डॉलर से ज्यादा हो चुका है। FNS, ई-कॉमर्स वेंचर, नायिका की सहायक कंपनी अभी है और यह स्टॉक एक्सचेंज में प्रवेश करने वाले अब तक की भारत की सबसे पहली महिला है।

फाल्गुनी नायर इन्वेस्टर बैंकर भी रह चुकी है। उन्होंने इस कंपनी की शुरुआत 2012 में की थी। यह कंपनी में 1600 से ज्यादा लोगों की टीम में है। इन सब का नेतृत्व करते हुए फाल्गुनी ने एक ब्यूटी और लाइफस्टाइल रिटेल एंपायर नायका कंपनी स्थापित की। जो कि देश में अपने खुद के नायिका लेवल सहित 1500 से अधिक ब्रांड के पोर्टफोलियो के साथ भारत में अग्रणी ब्यूटी रिटेलर के रूप में बहुत ही तेजी से उभर कर बाहर आया।