Connect with us

MOTIVATIONAL

आंगनवाड़ी वर्कर के बेटे को मिली 1.8 करोड़ रूपए की पैकेज, अमेजन-गूगल के ऑफर के स्थान पर फेसबुक का किया चयन

Published

on

WhatsApp

पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में जादवपुर यूनिवर्सिटी स्थित है। इस यूनिवर्सिटी के एक छात्र को फेसबुक के तरफ से 1.8 करोड़ रूपए का नौकरी प्रस्ताव मिला है। दरअसल इनका नाम बिसाख है। फेसबुक से प्रस्ताव मिलने से पूर्व उन्हें अमेजन और गूगल का ऑफर अस्वीकार कर दिया था। यह प्रस्ताव इस वर्ष यूनिवर्सिटी के किसी छात्र को दिया गया सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज का ऑफर है। बिसाख ने बताया कि वह सितंबर महीने से फेसबुक में नौकरी ज्वाइन करेंगे। उन्होंने अमेजन और गूगल की जगह पर फेसबुक के ऑफर को स्वीकार करना उचित समझा। इसकी वजह है कि फेसबुक का पैकेज ज्यादा था। बिसाख कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के चौथे साल के छात्र हैं।

बिसाख बताते हैं कि मंगलवार की रात को उन्हें जॉब के लिए ऑफर मिला। कोरोना महामारी के विगत दो वर्षों में विभिन्न संस्थानों में इंटर्नशिप करने का अवसर मिला और पाठ्यक्रम के बाहर जानकारियां उपलब्ध की। वे बंगाल के बीरभूम जिले के रहने वाले हैं। उनकी मां का नाम शिबानी है आंगनबाड़ी में एक वर्कर का कार्य करती हैं। उनके इस उपलब्धि पर घर वाले बेहद खुश हैं और गर्व महसूस कर रहे हैं।

कोरोना महामारी के पश्चात यह प्रथम मौका है जब इतनी अधिक संख्या में छात्रों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। ऐसा यूनिवर्सिटी में प्लेसमेंट अफसर समिता भट्टाचार्य का कहना है। रिपोर्ट के अनुसार यूनिवर्सिटी के 9 छात्रों को प्रति वर्ष 1 करोड़ रुपये से ज्यादा पैकेज मिला है।