Connect with us

BIHAR

अगले वर्ष से दिल्ली हाट की तरह बिहार हाट का किया जाएगा आयोजन, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने की घोषणा

Published

on

WhatsApp

दिल्ली हाट की तरह ही अगले वर्ष से बिहार हाट का आयोजन किया जायेगा जिसमें एक बड़ा पंडाल लगाया जाएगा। इस पंडाल में बिहार दिवस के सारे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर कई सांसद और मंत्री को आमंत्रण भेजे जाएंगे और बिहार हाट की रौनक अलग ही होगी। शाहनवाज हुसैन जो बिहार के उद्योग मंत्री हैं, उन्होंने इस बात की घोषणा की है। बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज जी बिहार दिवस के मौके पर पटना के गांधी मैदान में लगे उद्योग मंडप का निरीक्षण करने आए थे। उनके साथ उद्योग विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पूरे देश में बिहार दिवस की खुशी है। उद्योग विभाग की ओर से दिल्ली हाट का आयोजन किया गया था जिसमें उद्योग विभाग ने बड़ा कार्यक्रम किया था। इस कार्यक्रम में सांसद के साथ कई मंत्री को आमंत्रित किया गया था। बिहार में शिक्षा विभाग की ओर से बिहार दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही उद्योग विभाग के द्वारा भी उद्योग मंडप में हस्तकला, हस्तकरघा और हस्तशिल्प के कलाकार अपना प्रदर्शन कर लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। कलाकारों के द्वारा उद्योग मंडप की शोभा बढ़ाई जा रही है। उद्योग मंत्री ने दिल्ली हाट की तरह ही अगले वर्ष से बिहार हाट के आयोजन को लेकर आदेश दिया है। साथ ही एक बड़े पंडाल में बिहार दिवस के सारे कार्यक्रम किए जायेंगे।

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के द्वारा उद्योग मंडप का निरीक्षण किया गया। कलाकारों की जीवंत कलाकारी का मुआयना किया और कलाकारों का हौसला बुलंद किया। उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार के कलाकारी को बाजार उपलब्ध कराने को लेकर निरंतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार के खादी मॉल, बिहार इम्पोरियम, दिल्ली इम्पोरियम में बिहार के कलाकारों की कलाकृति को बाजार देने का प्रयास किया है। मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में जल्द ही पूर्णिया और मुजफ्फरपुर में खादी मॉल का निर्माण होगा। इनके लिए टेंडर की प्रक्रिया की शुरू कर दी गई है।