Connect with us

BIHAR

अगले महीने से जेपी गंगा पथ पर सैर कर सकेंगे लोग, पेवर ब्लॉक का काम शुरू

Published

on

WhatsApp

अक्टूबर महीने से लोगों के टहलने के लिए जेपी गंगा पथ पर अच्छी व्यवस्था हो जाएगी। सड़क के दोनों तरफ करीब पांच किमी में पेवर ब्लॉक को लगाने का कार्य किया जाएगा। इससे लोगों को यहां सुबह के समय टहलने में कोई दिक्कत न हो। पेवर ब्लॉक लगाने के पहले दोनों ओर मिट्टी की भराई की शुरुआत कर दी गई है।

वर्तमान समय में गंगा एक्सप्रेसवे साढ़े सात किमी तक बनकर तैयार है और इसपर वाहनों का आवागमन किया जा रहा है। दीघा रोटरी से पीएमसीएच तक वाहनों का परिचालन होता है। इसमें मिट्टी डालकर पांच किमी सड़क का निर्माण किया गया है। शेष सड़क एलिवेटेड है। सड़क की चौड़ाई 40 मीटर होने पर वहां दोनों ओर पेवर ब्लॉक लगाया जाएगा। फिलहाल के लिए 200 मीटर क्षेत्र में पेवर ब्लॉक है, जहां लोग सुबह शाम घूमने जाते हैं। 5 किमी क्षेत्र में इसके लगने से एक्सप्रेसवे पर लोगों को टहलने में सुविधा हो जाएगी।

संबंधित अधिकारियों के अनुसार बारिश के मौसम में गंगा में अक्सर बाढ़ की समस्या उत्पन्न होती है। इसी वजह से अभी तक पेवर ब्लॉक नहीं लगाया जा रहा था। इस स्थिति में एक्सप्रेसवे के नजदीक पानी आ जाएगा और किनारे के हिस्से को क्षति कर सकता था। इसलिए अब पेवर ब्लॉक लगाने के लिए मिट्टी भराई का काम शुरू कर दिया गया है।

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार गंगा में पानी की वृद्धि होने की वजह से एलिवेटेड सड़क का निर्माण कार्य स्थगित है। गंगा एक्सप्रेसवे लगभग 13 किमी तक बनकर तैयार हो गया है। इसमें सात किमी एलिवेटेड सड़क का हिस्सा है।