Connect with us

TECH

अगले महीने लॉन्च की जाएगी नई स्कॉर्पियो एन, महिंद्रा की एसयूवी का देखें फर्स्ट लुक

Published

on

WhatsApp

लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने वाली एसयूवी स्कॉर्पियो को नए अवतार और फीचर्स के साथ जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी द्वारा नई स्कॉर्पियो एन के लॉन्च की तारीख तय किया गया और नई स्कॉर्पियो के फर्स्ट लुक से भी पर्दा उठा दिया है। नई स्कॉर्पियो काफी आकर्षक है और इसका एक्सटीरियर भी काफी अच्छा है। इसमें नए डिजाइन की क्रोम, हेडलाइट्स, दरवाजे और ओआरवीएम के साथ ही बहुत कुछ नया है।

आने वाली 27 जून को महिंद्रा कंपनी द्वारा एसयूवी स्कॉर्पियो के अगले जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो एन को लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही इस स्कॉर्पियो के लुक को भी रिवील किया है। नई स्कॉर्पियो अपने मौजूदा मॉडल से बड़ी, स्पेसियस और पावरफुल होगी। इस गाड़ी में कई आधुनिक टेक्नोलॉजी और फीचर्स दिए गए हैं।इस एसयूवी को पेट्रोल के साथ डीजल इंजन ऑप्शन में भी लॉन्च किया जाएगा। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मौजदू रहेंगे। नई स्कॉर्पियो एन को 4×4 ऑप्शन में भी लॉन्च किया जाएगा।

ऑल न्यू स्कॉर्पियो एन का लुक के साथ इसके कलर ऑप्शंस भी काफी बेहतर हैं। आने वाली नई पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए डी सेगमेंट की इस एसयूवी को तैयार किया गया है। यह स्कॉर्पियो काफी सारे नए आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैश है। महिंद्रा द्वारा Z101 कोडनेम से इसे नए प्लैटफॉर्म पर विकास किया है। इस नए स्कॉर्पियो में नए नए डैशबोर्ड के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इस नए स्कॉर्पियो में बड़ा सनरूफ, प्रीमियम स्पीकर और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स भी मौजूद हैं। इसके साथ ही 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स और अडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम और नए सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल को भारत में स्कॉर्पियो क्लासिक के रूप में बेचा जाएगा और लॉन्च होने वाले स्कॉर्पियो मॉडल का नाम स्कॉर्पियो एन होगा।