Connect with us

BIHAR

अंबुजा सीमेंट द्वारा बिहार में किया जाएगा 1200 करोड़ रुपए का निवेश, जाने कब सीमेंट कारखाने की होगी स्थापना

Published

on

WhatsApp

अंबुजा सीमेंट कंपनी के द्वारा बिहार में 1200 करोड़ रुपए के निवेश से सीमेंट फैक्ट्री की स्थापना की जाएगी। गुरुवार के दिन नई दिल्ली में बिहार सरकार की तरफ से बिहार इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में अंबुजा सीमेंट के सीईओ और होल्सिम इंडिया के अध्यक्ष नीरज अखौरी द्वारा बिहार में 1200 करोड़ रुपए के बजट से कारखाना स्थापित करने की बात कही गई। जानकारी के अनुसार पटना जिले के बाद में इस कारखाने को स्थापित किया जाएगा।

नई दिल्ली के होटल ताज मानसिंह में बिहार इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया। इस मीट में होल्सिम इंडिया के अध्यक्ष नीरज अखौरी ने कहा कि अंबुजा सीमेंट लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड के अध्यक्ष के रूप में कुल 1200 करोड़ रुपए की इकाई स्थापित करने का अवसर मिला है। यह दोनों कंपनी बिहार के विकास में अपना अहम योगदान देगी। वहीं बिहार राज्य के बाढ़ में अंबुजा सीमेंट द्वारा पांच मिलियन टन का मेगा प्रोजेक्ट की शुरुआत होगी।

इन कार्यों के लिए वह स्वयं को बहुत सौभाग्यशाली मानते हैं। उनका अंदेशा कि 1200 करोड़ रुपए के निवेश से स्थापित की जा रही इस प्लांट से यहां का काफी विकास होगा। इसके साथ ही लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इसके लिए उन्होंने बिहार के उद्योग मंत्री और बिहार सरकार के अधिकारियों का धन्यवाद किया।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय इस्पात मंत्री राजेश्वर सिंह, बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन, डेवलपमेंट कमिश्नर, ए.सी.एस. फाइनेंस, प्रधान सचिव, उद्योग और बिहार सरकार के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।