Connect with us

TECH

होंडा ने एक्टिवा के प्रीमियम एडिशन को किया लॉन्च, जाने इसकी कीमत और विशेषता

Published

on

WhatsApp

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया द्वारा होंडा एक्टिवा प्रीमियम एडिशन को लॉन्च किया गया है। भारतीय बाजार में होंडा एक्टिवा प्रीमियम एडिशन के दिल्ली एक्स शोरूम की कीमत 75 हजार 400 रूपए निर्धारित की गई है। एक्टिवा की ओर से लॉन्च किया गया यह प्रीमियम वैरिएंट एक्टिवा 6G के दो मौजूदा वैरिएंट्स से ऊपर है। एक्टिवा 6G के वैरिएंट पर इस प्रीमियम एडिशन में नए डिजाइन को शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त कंपनी द्वारा इसमें कॉस्मैटिक अपग्रेड्स किए गए हैं। वहीं इंजन, मैकेनिकल और फीचर्स के एंड पर इसमें किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।

क्रोम एक्सेंट्स की इसके फॉक्स वेन्ट्स में शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त इसमें फ्रंट एप्रॉन और व्हील्स को गोल्ड फिनिशिंग दी गई है। साथ ही इसके प्लास्टिक और सीट अपहोलस्ट्री को अब ब्राउन शेड की फिनिश दी गई है। वहीं स्कूटर के रियर ग्रैब हैंडल को सिल्वर के स्थान पर बॉडी कलर की फिनिशिंग दी गई है। इसके अलावा स्कूटर के फ्रंट सस्पेंशन और ड्राइवट्रेन कवर के बेस को ब्लैक फिनिशिंग दी गई है।

होंडा एक्टिवा प्रीमियम एडिशन के बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इसमें पावर के लिए 109.51 सीसी एसआई इंजन शामिल किया गया है। इसका इंजन 8000 आरपीएम पर 7.68 बीएचपी का मैक्सिमम पावर और 5500 आरपीएम पर 8.84 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। होंडा एक्टिवा के प्रीमियम एडिशन के फ्रंट साइड में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है। वहीं इसके रियर में 3-स्टेप अडजस्टेबल स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक सस्पेंशन दिया गया है। होंडा एक्टिवा प्रीमियम एडिशन में LED हेडलाइट्स के साथ मोबाइल चार्जिंग और अंडर सीट स्टोरेज दी गई है।