Connect with us

TECH

हुंडई मोटर्स की ओर से जल्द नई इलेक्ट्रिक कार होगी लॉन्च, जानिए इस कार का रेंज और फीचर्स

Published

on

WhatsApp

हुंडई मोटर कोरिया की एक कार निर्माता कंपनी है। इस कंपनी के द्वारा जल्द ही एक इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया जा रहा है। यह कंपनी की प्रथम इलैक्ट्रिक कार कोना का फेसलिफ्ट वर्जन है। ऐसा अनुमान है कि कंपनी द्वारा loniq 5 के साथ इस कार को लॉन्च किया जा सकता है। वहीं वैश्विक बाजार में इसकी बिक्री की जा रही है।

कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट में एक 10.25 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इससे पूर्व यह केवल आठ इंच का ही था। साथ ही इस कार में सेफ एग्जिट वार्निंग, रियर क्रॉस-ट्रैफिक असिस्ट, वॉयस कंट्रोल, ईकॉल, रिमोट चार्जिंग, क्लाइमैटिक कंट्रोल, ब्लूलिंक कनेक्टिविटी विथ वॉयस कमांड भी देखने की मिलेगा। वहीं इस कार में काफी नए फीचर्स को शामिल किया गया है परंतु डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल का डिज़ाइन पहले जैसा ही होगा।

इस नई कार में पहले की तरह ही 39.2 kWh Li-आयन बैटरी पैक को शामिल किया गया है। इसके मोटर की क्षमता 136 एचपी का होगा। इसके साथ ही इसमें एक और 64 kWh बैटरी पैक के साथ 204 hp के मोटर वाले वैरिएंट को भी शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। यह कार सिंगल चार्ज पर 500 किमी की दूरी को तय कर सकता है।

इसमें एक नए डिज़ाइन अलॉय व्हील्स को शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही व्हील आर्च विथ बॉडी कलर्स, एक नया क्लोज्ड ऑफ फ्रंट ग्रिल, न्यू डिजाइन्ड स्लीक हैडलैंप्स, रिवाइज्ड फ्रंट और रियर बंपर, 10.25-इंच ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लो क्लैडिंग साइड प्रोफाइल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

अन्य सभी प्रोफाइल को पूरे की तरह ही रखा गया है। हुंडई मोटर द्वारा वर्ष 2019 में इस कार को भारतीय बाजार में लांच किया गया था। ग्राहकों की ओर से इस कार के प्रति अच्छे रिस्पॉन्स आए। वहीं 2020 में कंपनी द्वारा इस कार में कुछ बाहरी और आंतरिक बदलाव किया गया था। कम्पनी को ओर से भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।