Connect with us

BIHAR

सात हजार ANM को मुख्यमंत्री नीतीश के हाथों मिलेगा नियुक्ति पत्र, स्वास्थ्य विभाग ने बनाया प्लान

Published

on

WhatsApp

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों सात हजार एएनएम को मिलेगा नियुक्ति पत्र, स्वस्थ्य विभाग ने बनाया प्लान । बिहार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में नवनियुक्त एएनएम को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे । यह नियुक्ति पत्रं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों दिया जाएगा । तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से एएनएम के रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थियों की नियुक्ति की अनुशंसा स्वास्थ्य विभाग को भेजी गयी है यह बात स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों से पता चला है ।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कज कुल 7000 पदों पर एएनएम की नियुक्ति की जाएगी । स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों पर लगातार डॉक्टरों और स्वस्थयकर्मियो की अलग-अलग पदों पर अस्थायी रूप से नियुक्ति की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के राज्यस्तरीय समारोह के माध्यम से बड़ी संख्या में नए नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र देने का निर्णय लिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह आयोजन 14 दिसंबर को होगा

सूत्रों के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 14 दिसंबर को संचालित राज्य स्वास्थ्य समिति परिसर में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया जायेगा। इस मौके पर बिहार के माननीय मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक सहित तमाम अधिकारी इस राज्य अस्तरीय समारोह में मौजूद रहेंगे।

अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती पर होगी चर्चा

बिहार के इस राज्यस्तरीय समारोह के दौरान अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती पर भी चर्चा की जाएगी । हाल ही में राज्य सामान्य चिकित्सक, विशेषज्ञ चिकित्सक, एएनएम और अन्य पारा मेडिकल कर्मियों की नियमित नियुक्ति की गई है इसके अलावा राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना (एनएचएम) के तहत संविदा पर स्वास्थ्यकर्मियों की भी तैनाती की गई है । राज्य में कोरोना के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने इस महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी बढ़ोतरी मि है । इसके अलावा मानव संसाधन को भी बढ़ाने के बारे में पहल की है ।