Connect with us

BIHAR

रोहतास जिले में सोन नदी पर बहुप्रतीक्षित पंडुका पुल का निर्माण कार्य हुआ शुरु, जाने कब तक पूरा होगा निर्माण।

Published

on

WhatsApp

नौहट्टा प्रखंड क्षेत्र में सोन नदी पर बहुप्रतीक्षित पंडुका पुल के निर्माण कार्य की शुरुआत कर दी गई है जिसके बाद वहां के लोगों में खुशी का माहौल है। शुक्रवार के दिन सांसद छेदी पासवान द्वारा पंडुका गांव के निकट सोन नदी पर पुल निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया। एजेंसी द्वारा निर्माण कार्य को पूर्ण करने हेतु दो वर्षों का समय निर्धारित किया गया है।

सांसद ने निरीक्षण के दौरान कहा कि पंडुका पुल के निर्माण के लिए वर्ष 2014 से प्रयास किया जा रहा था। निर्माण एजेंसी के प्रबंधक की ओर से मिली जानकारी के अनुसार मिट्टी जांच का कार्य पूर्ण हो गया है। 15 अक्टूबर के पश्चात सोन नदी का पानी कम होने पर निर्माण कार्य में तीव्रता प्रदान की जाएगी जिससे निर्धारित समय में कार्य को पूर्ण किया जा सके। सांसद ने कहा कि कैमूर पहाड़ी पर आवागमन के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। खुखमा घाटी में वाहन का परिचालन शुरू हो सके, इसके लिए वन विभाग को पत्र लिखा गया है। इससे कैमूर पहाड़ी पर बसे गावों तक मैदानी इलाके से आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कहा कि रोहतास से चुटिया होते हुए उत्तरप्रदेश की सीमा तक भी सड़क के निर्माण के लिए प्रयास किया जा रहा है जिससे जारादाग होते हुए पुरानी सड़क सीमा तक बनाई जा सके। सांसद जनप्रतिनिधि भानू मिश्र, प्रणव प्रभाकर पांडेय, बंदे तिवारी के साथ अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा सांसद को बालू की समस्या, टिटही नदी पर चेक डैम, विद्यालय में भवन का अभाव जैसे मुद्दों के बारे में बताया।

इस दौरान शाहपुर, आनंदीचक, टीपा के साथ कई गावों में व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रदीप सिंह,महेंद्र पासवान,मुखिया राम प्रवेश पासवान,प्रखंड अध्यक्ष श्रीराम सिंह,दारा राम, दया शंकर कुमार द्वारा सांसद का भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष अरुण चौबे, ऋषिकांत दुबे,रविंद्र कुशवाहा,तरुण पांडेय के साथ अन्य उपस्थित थे।