Connect with us

TECH

रॉयल एनफील्ड इस दिन लांच करेगी Super Meteor 650, जानिए फीचर्स और लॉन्च डेट।

Published

on

WhatsApp

रॉयल एनफील्ड कंपनी की ओर से शीघ्र ही पावरफुल मोटरसाइकल सुपर मीटियॉर 650 को लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इसी बीच कंपनी की ओर से बड़ी घोषणा की गई है। रॉयल एनफील्ड कंपनी की ओर से सुपर मीटियॉर 650 मोटरसाइकल का टीजर वीडियो जारी किया गया। इस वीडियो के माध्यम से कम्पनी की ओर से इटली के मिलान शहर में आयोजित होने जा रहे EICMA 2022 Motor Show के दौरान 8 नवंबर को शाम 4 बजे सुपर मीटियॉर 650 को पेश किया जाएगा। जिसके पश्चात आने वाले महीनों में इसे भारतीय बाजार के साथ ही विदेशों में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। लंबे समय से लोगों को इस पावरफुल क्रूजर बाइक का इंतजार है।

विगत काफी समय से पावरफुल क्रूजर बाइक सुपर मीटियॉर 650 को इंडियन सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है। लुक और फीचर्स के अनुसार इसमें मीटियॉर 350 की तरह टियर ड्रॉप शेप के फ्यूल टैंक, सर्कुलर हेडलैंप और टेललैंप, बड़ा और चौड़ा हैंडलबार, डुअल एग्जॉस्ट, बड़ी विंडस्क्रीन, स्प्लिट टाइप सीट्स, फीट फॉर्वर्ड राइडिंग स्टांस, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ट्रिपर नैविगेशन पॉड के साथ ही सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लगेज कैरियर और मल्टी स्पोक व्हील्ज के साथ अन्य कई खासियत देखने की मिलेंगे। सुपर मीटियॉर 650 को फ्रंट और डिस्क ब्रेक के साथ ही डुअल चैनल एबीएस के साथ पेश किया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियॉर 650 में 648cc का पैरेलेल-ट्विन इंजन देखने को मिलेगा जो कंटीनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 जैसी बाइक्स में देखने को मिलते हैं। इस बाइक का इंजन 47.5 बीएचपी की पावर और 52 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। सुपर मीटियॉर 650 में स्लिपर क्लच से लैस 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड कंपनी की ओर से लॉन्च होने वाली बाइक सुपर मीटियॉर 650 को इंटरसेप्टर 650 और कंटिनेंटल जीटी 650 से ऊपर रखेगी। इस बाइक की शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये होगी। अगले हफ्ते सुपर मीटियॉर 650 के बारे में और भी जानकारी सामने आ जाएगी।