Connect with us

BIHAR

रेलवे की ओर से बड़ा फैसला, झंझारपुर–लौकहा के बीच बड़ी रेललाइन पर 5 वर्षों बाद मालगाड़ी का परिचालन शुरू

Published

on

WhatsApp

झंझारपुर–लौकहा रेलखंड की बड़ी रेललाइन पर पांच वर्षों के पश्चात मालगाड़ी का परिचालन शुरू हुआ। वहीं ट्रेन की आवाज सुनकर काफी लोग रेलवे ट्रैक की ओर दौड़ पड़े। खबर के अनुसार रेलवे ट्रैक पर बिछाने वाला पत्थर लेकर पहली बार मालगाड़ी पहुंची। मालगाड़ी के सभी बोगी से मजदूरों ने पत्थर को रेल ट्रैक पर गिराया।

रेल विभाग के अनुसार फिलहाल महरैल रेलवे स्टेशन तक रेलगाड़ी पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। झंझारपुर से महरैल की दुरी 7 किमी है। इसमें से अभी तक लगभग 4 किमी में ही रेलवे ट्रैक को बिछाने का कार्य पूर्ण किया गया है। वहीं इस 4 किमी के बीच रामचौक के निकट अभी रेलवे ट्रैक को नहीं बिछाया गया है। जबकि झंझारपुर से लौकहा रेलवे स्टेशन की दूरी 43 किमी है। इसमें 64 छोटे पुल और 7 बड़े पुल के निर्माण की योजना है।

इसमें कई पुल का निर्माण कार्य पूरा हो गया है तो वहीं कुछ पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इसके अतिरिक्त 5 स्टेशन और 3 हाॅल्ट का भी निर्माण पूरा कर लिया गया है परंतु कई कार्य अभी शेष है। झंझारपुर लौकहा रेलखंड के बीच झंझारपुर जंक्शन के पश्चात झंझारपुर बाजार हाॅल्ट, महरैल रेलवे स्टेशन, चंदेश्वर स्थान हाॅल्ट, वाचस्पति नगर स्टेशन, बडहारा हाॅल्ट, खुटौना स्टेशन, लौकहा स्टेशन शामिल है।