Connect with us

BIHAR

रामविलास पासवान का 74 साल की उम्र में निधन, बेटे चिराग ने लिखा- Miss You Papa

Published

on

WhatsApp

बिहार भास्कर डेस्क : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार थे और दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती थे।

पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं।
Miss you Papa…

2 अक्टूबर को हार्ट सर्जरी हुई थी

रामविलास पासवान की एम्स में 2 अक्टूबर की रात हार्ट सर्जरी हुई थी। वे पिछले करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। यह उनकी दूसरी हार्ट सर्जरी थी। इससे पहले भी उनकी एक बायपास सर्जरी हो चुकी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चिराग पासवान को फोन कर केंद्रीय मंत्री के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर जानकारी दी थी, पिछले कई दिनो से पापा का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कल शाम अचानक उत्पन हुई परिस्थितियों की वजह से देर रात उनके दिल का ऑपरेशन करना पड़ा। जरूरत पड़ने पर सम्भवतः कुछ हफ़्तों बाद एक और ऑपरेशन करना पड़े। संकट की इस घड़ी में मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े होने के लिए आप सभी का धन्यवाद।

6 मंत्रियों के साथ काम करने का अनूठा रिकॉर्ड

रामविलास पासवान का जन्म बिहार के खगरिया जिले के शाहरबन्नी गांव में हुआ। उनकी पहली पत्नी राजकुमारी से उषा और आशा नाम की दो बेटियां हैं। रामविलास पासवान 32 सालों में 11 चुनाव लड़ चुके हैं। उनमें से नौ जीत चुके हैं। इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा लेकिन इस बार सत्रहवीं लोकसभा में उन्होंने मोदी सरकार में एक बार फिर से उपभोक्ता मामलात मंत्री पद की शपथ ली। पासवान के पास 6 प्रधानमंत्रियों के साथ काम करने का अनूठा रिकॉर्ड भी है।